Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeब्रेकिंगधनबाद में प्रधानखंता स्टेशन के पास रेलवे अंडरपास धंसा , मलबे में...

धनबाद में प्रधानखंता स्टेशन के पास रेलवे अंडरपास धंसा , मलबे में दबकर 4 मजदूरों की मौत

धनबाद रेलमंडल क्षेत्र के प्रधानखंता स्टेशन के समीप अंडरपास कें धंसने से 6 मजदूर मलबे में दब गए. दो मजदूरों को सुरक्षित मलबे से बाहर निकाल लिया गया है जबकि मलबे में दबे चार मजदूरों की मौत हो गई है. .

धनबादः धनबाद रेलमंडल के प्रधानखंता स्टेशन के समीप छताकुली गांव के पास अंडरपास के धंसने से 4 मजदूरों के मलबे में दबकर मौत हो गई है. वहीं, दो मजदूर घायल बताये जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलने के बाद डीआरएम आशीष बंसल, अस्सिटेंट कमांडेंट आरपीएफ और जीआरपी के वरीय अधिकारी मौके पर दल बल के साथ पहुंचकर स्थिति को सामान्य करने में जुटे हैं.

कैसे हुआ हादसा: ग्रामीणों के अनुसार रात में अंडरपास का निर्माण कार्य चल रहा था. इसी दौरान रेलवे लाइन से मालगाड़ी गुजरी. जिसके बाद अचानक मिट्टी धंस गई. ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे लाइन से 10 फीट नीचे मजदूर काम कर रहे थे. अंडरपास धंसने से 6 मजदूर मलबे में दब गए. घटना के बाद ग्रामीणों के सहयोग से 2 मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया लेकिन 4 अब भी मिट्टी में दबे हैं. इन चारों मजदूरों की मौत हो गई है. मौत की पुष्टी होते ही ग्रामीण आक्रोशित हो गये और मुआवजे की मांग करने लगे.

राहत और बचाव कार्य शुरू: हादसे के बाद डीआरएम के निर्देश पर तत्काल रेस्कयू टीम घटनास्थल पर पहुंची और रेस्क्यू में जुट गई है. सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय ने बताया कि अभी घटना की वजह का अभी पता नहीं चला है. जांच टीम गठित की गई, जो इस मामले की जांच करेगी और जो भी दोषी होंगे उन पर कार्रवाई की जायेगी.

हादसे में मारे गए मजदूरों के नाम: मिली जानकारी के अनुसार मिट्टी में दबने वाले मजदूरों में निरंजन महतो, पप्पू कुमार महतो, विक्रम कुमार महतो और सौरभ कुमार धीवर शामिल थे. इस चारों मजदूरों की मौत हो गई है. स्थानीय लोगों की सूचना पर बलियापुर थाने की पुलिस रात्रि 10 बजे तक पुलिस मौके पर नहीं पहुंची थी. इससे लोगों में काफी आक्रोश हैं. आक्रोशित ग्रामीणों को देखते हुये तत्काल मुआवजा राशि की घोषणा की गई.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News