Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ तर्ज पर किसानों, नौजवानों,दलित,आदिवासियों का विकास कांग्रेस में ही संभव-भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ तर्ज पर किसानों, नौजवानों,दलित,आदिवासियों का विकास कांग्रेस में ही संभव-भूपेश बघेल

हजारों की संख्या में कार्यकर्ताओं ने किया मुख्यमंत्री का अभिवादन
–एक स्वर से लोगों ने भी विदेस्वरी सिंह राठौर को जिताने का लिया संकल्प
–छत्तीसगढ़ के तर्ज पर किसानों का धान व गोबर की खरीदारी उत्तर प्रदेश सरकार आने पर होगी संभव
–मौजूदा सरकार में हर वर्ग/जाति का हुआ है शोषण
घोरावल। आज छत्तीसगढ़ सरकार के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोनभद्र के घोरावल विधानसभा (400) में भारतीय विद्यालय के पास नगर पंचायत घोरावल खेल मैदान में एक जनसभा को सम्बोधित किया । हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका अभिवादन किया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर जिस प्रकार से किसान, नौजवान, दलित ,आदिवासी और जाती/धर्म के नाम पर लोगों का नुकसान किया गया है इससे प्रदेश काफी पीछे हुआ है। किसान देश का रीढ़ होता है , हमारे यहां छत्तीसगढ़ में ₹25 की दर से किसानों के धान की खरीद की जाती है यहां तक की गायों की खुले घूमने पर जो उनका नुकसान किसानों का हो रहा था उसके लिए भी योजना बनाई गई जिसमें गोबर खरीदारी का भी काम ₹2 किलो के हिसाब से किया गया ।

उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व-अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने कहा था कि जब कांग्रेस सरकार आएगी तो किसानों का कर्जा माफ किया जाएगा धान ₹25 किलो लिया जाएगा सरकार बनने के 2 घंटे के अंदर किसानों का कर्जा माफ भी किया गया और आज वहां पर खरीदारी भी ₹25 के हिसाब से की जाती है ।जहां छत्तीसगढ़ हमारा एक छोटा सा प्रदेश है और जिस सोच के साथ हमने वहां काम किया है ।वहां अस्थाई रूप से नियुक्त अध्यापकों को दो लाख की संख्या में स्थाई किया गया ।सब को ध्यान में रखकर हमने वहां काम किया और अगर उत्तर प्रदेश के अंदर कांग्रेस के सरकार आती है तो उसी तर्ज पर किसानों, नौजवानों, बेरोजगारों के लिए काम किया जाएगा ।

घोरावल प्रत्याशी विदेस्वरी सिंह राठौर के पक्ष में उन्होंने कहा कि यह आम जनमानस की सेवा करना चाहती हैं और खुद अपना जीवन समाज सेवा में लगाना चाहती हैं इस विचार से राजनीति में आई हैं ।उन्होंने जनसभा में आये सभी लोगों से विदेस्वरी सिंह राठौर को जीत दिलाने के लिए निवेदन भी किया ।घोरावल प्रत्याशी विदेस्वरी सिंह राठौर ने कहा कि वे राज परिवार से हैं और घोरावल में तमाम लोगों उनके परिवार से जुड़े हुए हैं । जिस प्रकार का स्नेह प्यार लगाव आज घोरावल के आम जनमानस से उन्हें मिली उसे वह कभी भुला नहीं पाएंगी । सब का आशीर्वाद मिला तो घोरावल एक अलग रूप में विधानसभा विकास के नाम पर चमकेगी , सभी का निवेदन करते हुए सबसे कांग्रेश के पक्ष में मतदान करने की अपील की। घोरावल विधानसभा के कांग्रेस कोऑर्डिनेटर आशुतोष कुमार दुबे(आशु) ने कहा कि सोनभद्र को मिनी स्विट्ज़रलैंड बनाने का सपना देश के प्रथम प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल नेहरू जी ने देखा था उसी तर्ज पर यहां पर विकास किए गए एनटीपीसी, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज ,चुर्क/डाला सीमेंट फैक्ट्री,नहरे, सोन लिफ्ट जिससे किसान आजा खेती करते हैं ।सारा विकास के कार्य कांग्रेसी सरकार में संपन्न हुआ । पिछले 32 सालों में गैर कांग्रेसी सरकारों ने विकास के नाम पर कोई काम नहीं किया है। केवल धर्म जात के नाम पर लोगों को भटकाकर राजनीतिक रोटी सेकने का काम किया है घोरावल से कांग्रेस पार्टी ने जो प्रत्याशी को दिया है वो सबको साथ लेकर चलने का काम करेंगे और विकास में आगे अपना हाथ जाएंगे।

कहा कि स्थानीय कंपनियों का विकास यहां कि दलित, आदिवासी, गरीब ,बेरोजगार, युवाओं को कंपनियों में काम मिले इसलिए किया ।लेकिन 32 साल की सरकारों /जनप्रतिनिधियों ने इस विषय पर कभी सोचा नहीं विकास की बात नहीं की यहां का नौजवान दर-दर की ठोकरें खाने को विवश है इसलिए मतदान होना जरूरी है । जिला उपाध्यक्ष विनोद तिवारी ने कहा कि जनता का मान बढ़ेगा और हमारी विधायक ऐसी हैं कि सबको साथ लेकर चलने का काम करेंगी सभी से कांग्रेस में वोट डालने की अपील किया । घोरावल विधानसभा के कांग्रेस कोऑर्डिनेटर आशुतोष कुमार दुबे (आशु) ने मंच पर मा0 मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल को तीर धनुष के साथ आदिवासी टोपी भेंट की और उनका अभिवादन किया

मंच पर मुख्य रूप से उपस्थित छत्तीसगढ़ सरकार के खाद रसद मंत्री अमरजीत भगत, संसदीय सचिव छत्तीसगढ़ सरकार चंद्र देव राय , संसदीय सचिव शिवपाल सूरी , जिला उपाध्यक्ष जगदीश मिश्रा, ब्लॉक अध्यक्ष कांग्रेस घोरावल लल्लू राम पांडे , कर्मा ब्लॉक अध्यक्ष बंसी पांडेय , कुमुद तिवारी, सुधाकर चमार, मोहम्मद हनीफ, मोहम्मद सौदागर, पंकज सिंह, राहुल सिंह पटेल, गौतम आनंद ,शीतला सिंह पटेल के साथ तमाम लोग उपस्थित रहे ।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News