Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगचोरी का कोयला लेकर परिवहन कर रही चार ट्रक सहित चोरी के...

चोरी का कोयला लेकर परिवहन कर रही चार ट्रक सहित चोरी के कोयले को फर्जी कागजों के सहारे कोयला मंडी तक पहुंचाने में लगे कई लोग चढ़े पुलिस के हत्थे

डाला । पुलिस अधीक्षक के निर्देशन अवैध कार्यो की रोकथाम को लेकर चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत डाला पुलिस ने चोपन थाना क्षेत्र तेलगुडवा चौराहे पर गुरुवार की रात्रि ग्यारह बजे अवैध कोयला लदी चार ट्रकों को पकड कर सीज कर दिया । जांच पड़ताल के दौरान डाला पुलिस ने आठ नामजद लोगों के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर जांच में जुट गई ।

डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया की एक मुखबीर से सूचना मिली की खड़िया शक्तिनगर खदान से कोयला निकाल कर कुछ लोग डिबुलगंज अनपरा मे कागजातों की हेरफेर करके खदान के कोयले को ही वाराणसी के चंदासी मंडी में ऊंचे व महगें दामों पर बेचा जा रहा है, सूचना को सत्य मान कर डाला चौकी प्रभारी अपने आधा दर्जन सिपाहियों के साथ तेलगुडवा चौराहे पर वाहनो की जांच करने मे जुट गए, जांच के दौरान चार चौदह चक्के की ट्रको को रोक दिया गया , ट्रको को रोकने के बाद वाहन चालकों से कड़ाई से पूछताछ की गई । पूछताछ के दौरान ट्रक चालकों ने बताया की हमारी ट्रको को खडिया शक्तिनगर मे दो युवक जगजीवन व कृपाशंकर पर्ची देकर कोयला खदान में लदवाते है जिसको अपने काटां चंदासी वाराणसी में गुड्डू के यहा उतारा जाता है।

डिबुलगंज अनपरा के एक मेसर्स विकास टेडर्स की आफिस पर खदान का पेपर जमा होने के बाद हम लोगों को एक कागजात जो गढ़वा झारखंड का पेपर दिया गया है। बडे पैमाने पर कोयला की हेर फेर सामने आने पर डाला चौकी प्रभारी द्वारा ट्रको को चोपन थाने लाकर खड़ा कर दिया गया। साथ ही डाला चौकी प्रभारी मनोज कुमार ठाकुर ने घटना क्रम की सूचना उच्च अधिकारियों को दी। सूचना मिलते ही सोनभद्र पुलिस अधीक्षक ने जनपद के विभिन्न थानो पर ट्रको को पकड़ने के लिए दिशा निर्देश जारी किया।

पकड़े जाने के बाद मेसर्स विकास ट्रेडर्स के धनंजय सिंह व नारायण दास अग्रवाल ट्रक चालक राजकुमार यादव पुत्र स्व महादेव यादव निवासी फतेहपुर अदलहाट मिर्जापुर, विनोद कुमार पुत्र शिवहोरी राम बलिहया शिकारगंज थाना चकिया चंदौली, दिनेश कुमार पटेल पुत्र रामदूलार सिंह निवासी टेडूवा अदलहाट मिर्जापुर, मंसूर अली पुत्र हमीद निवासी सहेवा जमालपुर मिर्जापुर और चारों ट्रकों के वाहन स्वामी के विरुद्ध आईपीसी की धारा 379 411 419 420 467 468 471 व 3/4लोक सम्पति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा की कार्यवाही की गई। इस दौरान टीम में हेड कांस्टेबल परमेन्द्र राय, पुनित सिंह , विशाल कुमार , आलोक पाण्डेय, शोएब खान शामिल रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News