Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगघोरावल के रिटर्निंग ऑफिसर पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, सपा नेताओं ने...

घोरावल के रिटर्निंग ऑफिसर पर चुनाव आयोग की कार्रवाई, सपा नेताओं ने गाड़ी में पकड़ी थी चुनाव सामग्री

सोनभद्र के घोरावल विधानसभा सीट के रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम को चुनाव आयोग ने कार्यमुक्त कर दिया है. बीते दिनों उनकी गाड़ी से सपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव सामग्री बरामद की थी. अब नए रिटर्निंग ऑफिसर को नियुक्त किया गया है.

सोनभद्र । घोरावल विधानसभा सीट के रिटर्निंग ऑफिसर एसडीएम रमेश कुमार पर चुनाव आयोग ने कार्रवाई की है. उनको कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में जिलाधिकारी ने कार्य मुक्त कर दिया. उनके वाहन से राॅबर्ट्सगंज में मतगणना केंद्र के बाहर सपा कार्यकर्ताओं ने चुनाव सामग्री समेत सादे बैलट पेपर बरामद किए थे.

इसी संदर्भ में मुख्य चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला अधिकारी सोनभद्र टीके शीबू ने एसडीएम रमेश कुमार को कार्यमुक्त कर दिया. उनकी जगह एसडीएम श्याम प्रताप सिंह को रिटर्निंग ऑफिसर बनाया गया है.

राॅबर्ट्सगंज में मतगणना केंद्र के बाहर सपा कार्यकर्ताओं ने एसडीएम रमेश कुमार की गाड़ी से सादे बैलट पेपर बरामद किए थे. इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी. चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने घोरावल के रिटर्निंग ऑफिसर रमेश कुमार को हटा दिया है. उनके स्थान पर उपजिलाधिकारी श्याम प्रताप सिंह को घोरावल विधानसभा का नया रिटर्निंग आफिसर नियुक्त किया है.

जिला निर्वाचन अधिकारी पीके शिबू ने एसडीएम रमेश कुमार के स्थान पर उप जिलाधिकारी श्याम प्रताप सिंह को तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी के इस आदेश के बाद यह तो स्पष्ट है कि घोरावल के रिटर्निंग आफिसर ने अपने दायित्वों का निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान निर्वहन नहीं किया. इसकी सजा उन्हें चुनाव आयोग की तरफ से दी गई है.

बहरहाल, रॉबर्ट्सगंज स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज जो मतगणना केंद्र बनाया गया है. यहां पर सपा कार्यकर्ता रखवाली करते हुए बाहर डेरा डालकर बैठे हुए हैं. उनका कहना है कि उन्हें जिला प्रशासन पर भरोसा नहीं है और वह ईवीएम की सुरक्षा खुद ही करेंगे.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News