Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeदेशकर्नाटक : भूस्खलन की चपेट में आने से छह लोगों की मौत

कर्नाटक : भूस्खलन की चपेट में आने से छह लोगों की मौत

कर्नाटक के उत्तरी कन्नड़ और दक्षिणी कन्नड़ जिले में सोमवार को भूस्खलन से छह लोगों की मौत हो गई. वहीं बारिश के चलते बचाव कार्य भी प्रभावित हुआ और राहतकर्मी तत्काल मौके पर नहीं पहुंच सके.

https://youtu.be/N72YlFYN4JQ वरासत के लिए घूस मांगते हुए लेखपाल की खबर

सिरसी/मंगलुरु : कर्नाटक के उत्तरी कन्नड़ और दक्षिणी कन्नड़ जिलों में भूस्खलन की चपेट में आने से दो बहनों समेत छह लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों बहनों के शव एक दूसरे का हाथ थामे हुए अवस्था में बरामद हुए हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक परिवार के चार सदस्यों की मौत उस समय हो गई जब उत्तर कन्नड़ जिले के भटकल तालुका में मुत्ताली गांव स्थित उनके घर पर पहाड़ का एक हिस्सा गिर गया. मरने वालों के नाम लक्ष्मी नायका (48) लक्ष्मी (33) अनंत नारायण नायका (32) और प्रवीण (20) बताए जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि दूसरी घटना दक्षिण कन्नड जिले के सुब्रमण्य में हुई जहां दो बहनों के शव एक दूसरे के हाथ पकड़े हुए मिले. दो बहनों की मौत उनके घर पर पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से हुई. पुलिस ने बताया कि 11 वर्षीय श्रृति और छह वर्षीय ज्ञानश्री के शव लंबे बचाव अभियान के बाद निकाले गए.

यह हादसा सोमवार को हुआ और मृत बच्चियों के पिता का नाम कुसुमधर है. उन्होंने बताया कि सोमवार शाम से ही सुब्रमण्य में भारी बारिश हो रही है. करीब शाम सात बजे तेज आवाज आई और श्रृति जो घर के बरामदे में किताब पढ़ रही थी, यह सोचकर घर के भीतर दौड़कर गई कि आवाज अंदर से आ रही है.

उन्होंने बताया कि ज्ञानश्री भी दौड़कर घर के भीतर गई और उसी समय उनके मकान पर पहाड़ टूटकर गिरा. घटना के समय रसोईघर में काम कर रही बच्चियों की मां यह सोचकर बाहर आई की बेटियां बाहर ही होंगी. पुलिस सूत्रों ने बताया कि रास्ते में पेड़ गिरने और पानी होने की वजह से तत्काल राहतकर्मी मौके पर नहीं पहुंच सके. उन्होंने बताया कि बारिश की वजह से बचाव अभियान भी प्रभावित हुआ.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News