Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeदेशउत्तर प्रदेश व छत्तीसगढ़ पुलिस भिडंत , राहुल गांधी के बयान को...

उत्तर प्रदेश व छत्तीसगढ़ पुलिस भिडंत , राहुल गांधी के बयान को तोड़ मरोड़ कर दिखानेका आरोपी एंकर हिरासत में

राहुल गांधी के बयान को तोड़-मरोड़ कर दिखाने के आरोप में नोएडा पुलिस एंकर रोहित रंजन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. न्यूज एंकर रोहित रंजन पर आरोप है कि उन्होंने राहुल गांधी के एक बयान को तोड़-मरोड़ कर अपने शो में चलाया.

नई दिल्ली : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का बयान तोड़-मरोड़ कर दिखाने के मामले में पुलिस ने एक समाचार चैनल के एंकर को हिरासत में लिया है. मंगलवार की सुबह एक प्राइवेट न्यूज चैनल के एंकर को गिरफ्तार करने के लिए छत्तीसगढ़ पुलिस नोएडा पहुंची. एंकर की गिरफ्तारी को लेकर नोएडा पुलिस और छत्तीसगढ़ पुलिक की नोकझोंक के बीच फिलहाल नोएडा पुलिस एंकर रोहित रंजन को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

न्यूज एंकर रोहित रंजन पर आरोप है कि उन्होंने राहुल गांधी के एक बयान को तोड़-मरोड़ कर गलत संदर्भ में अपने शो में चलाया.

छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारी पत्रकार रोहित रंजन के खिलाफ पहले दर्ज एक प्राथमिकी के सिलसिले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके आवास पर पहुंचे. इसके बाद पत्रकार ने आज सुबह ट्वीट किया, ‘छत्तीसगढ़ पुलिस स्थानीय पुलिस को सूचित किए बिना मुझे गिरफ्तार करने के लिए मेरे घर के बाहर खड़ी है, क्या यह कानूनी है.’ इसके बाद गाजियाबाद पुलिस ने ट्वीट कर जवाबद दिया कि ‘मामला स्थानीय पुलिस के संज्ञान में है, इंदिरापुरम पुलिस मौके पर है, नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.’

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) रणविजय सिंह ने मंगलवार को बताया कि सेक्टर- 16ए में स्थित बी आर वेंकटरमन ने थाना सेक्टर 20 में, संस्थान के एक वरिष्ठ प्रोड्यूसर और एक प्रशिक्षु प्रोड्यूसर के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के अनुसार, दोनों प्रोड्यूसर ने केरल के वायनाड में राहुल गांधी के कार्यालय में हुई तोड़फोड़ के बारे में दिए गए उनके (राहुल के) बयान को तोड़-मरोड़ कर चैनल पर प्रसारित कर दिया.

रणविजय सिंह ने बताया कि इस मामले में धारा 505 (2) के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि उक्त समाचार को पढ़ने वाले एंकर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. फिलहाल, एंकर रोहित रंजन नोएडा पुलिस की हिरासत में है और छत्तीसगढ़ पुलिस के पास भी वारंट है. ऐसे में जल्द ही उनकी गिरफ्तारी हो सकती है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News