Sunday, August 7, 2022
spot_img
Homeदेशआंध्र प्रदेश के समुद्र में बहे छह छात्र , नौसेना ने बरामद...

आंध्र प्रदेश के समुद्र में बहे छह छात्र , नौसेना ने बरामद किए शव

आंध्र प्रदेश के अनाकापल्ली जिले में समुद्र तट पर छह इंजीनियरिंग छात्रों के शव बरामद किए गए हैं. भारतीय नौसेना और तटरक्षक बल ने बंगाल की खाड़ी से दूर पुदीमदका समुद्र तट पर दो हेलीकॉप्टरों और चार नावों के साथ तलाशी अभियान को पूरा किया. ये सभी छात्र शुक्रवार को यहां डूब गए थे.

अमरावती : आंध्र प्रदेश के अनकापल्ली जिले में एक समुद्र तट पर उठी ऊंची लहरों के साथ छह छात्र बह गए जिनके शव बंगाल की खाड़ी से बरामद कर लिए गए हैं. भारतीय नौसेना, तटरक्षक बल और समुद्री पुलिस कर्मियों द्वारा चलाए गए व्यापक तलाश अभियान में शनिवार को पांच छात्रों के शवों को बरामद कर लिया गया, जबकि एक छात्र के शव को शुक्रवार शाम को ही बरामद कर लिया गया था.

पुलिस के मुताबिक, अनकापल्ली के एक इंजीनियरिंग कॉलेज के कम से कम 13 छात्र शुक्रवार को छात्र विशाखापत्तनम से करीब 50 किलोमीटर दूर पुदीमडका के समुद्र तट पर गए थे. छह छात्र किनारे पर खड़े थे, जबकि सात अन्य छात्र समुद्र में चले गए थे. तेज लहरों के कारण वे सभी बहने लगे थे.

पुलिस ने बताया कि एक छात्र को तुरंत बचा लिया गया था, जबकि एक अन्य की मौके पर ही मौत हो गई थी. इसके अलावा पांच छात्र लापता थे. अधिकारियों ने चार नौकाओं और दो हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल करते हुए लापता छात्रों की व्यापक स्तर पर तलाश शुरू की. पी. गणेश और के. जगदीश के शव शनिवार सुबह बरामद किए गए. बाद में बी. सतीश कुमार और राम चंदू के शव मिले.

बचावकर्मियों ने एस. जसवंत कुमार के शव को भी बाहर निकाला. जी. पवन कुमार (19) का शव शुक्रवार को बरामद किया गया था. स्थानीय मछुआरों ने 20 नावों के साथ तलाशी अभियान में मदद की. पुलिस और राजस्व विभाग ने भी बचाव कर्मियों की मदद की.

जिस समुद्र तट पर यह घटना हुई, वह कोई पर्यटन स्थल नहीं है, लेकिन वहां चेतावनी के संकेत लगे होने के बावजूद कुछ लोग उस जगह पर घूमने जाते हैं. अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ बचाव अभियान की निगरानी कर रहे जिला पुलिस अधीक्षक एस गौतमी ने कहा कि पुलिस समुद्री तट के करीब जाने वाले लोगों को चेतावनी देने के लिए गश्त करती रहती है, शुक्रवार को यह दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना हुई.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News