Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशअयोध्याअयोध्या और कन्नौज में सड़क हादसा , 5 की मौत

अयोध्या और कन्नौज में सड़क हादसा , 5 की मौत

-

उत्तर प्रदेश के अयोध्या और कन्नौज में भीषण सड़क हादसा हो गया. इसमें 5 लोगों की मौत हो गई. वहीं , 8 लोग घायल हो गये. घटना की जानकारी मिलने पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस .

अयोध्या/कन्नौज । उत्तर प्रदेश के दो अलग-अलग जिलों में भीषण सड़क हादसा हो गये, जिसमें 5 लोगों की मौत हो गई. अयोध्या लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग 27 पर सोमवार देर रात एक डंपर ने ओवर ब्रिज के ऊपर तीन लोगों को कुचल दिया. हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं, कन्नौज के तालग्राम थाना क्षेत्र में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर सवारियों को लेकर जा रही एक प्राइवेट बस डंपर में टकरा गई, जिसमें 2 यात्रियों की मौत हो गई. वहीं 8 लोग घायल हो गए. बस में करीब 50 यात्री मौजूद थे.

अयोध्या में एक्सीडेंट

रौनाही थाना क्षेत्र कीपुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 27 पर बिजली भवानी के सामने ओवर ब्रिज पर सोमवार रात एक ट्रक खराब हो गया. ट्रक से 3 लोग उतरे और सड़क पर उतरकर ट्रक में खराबी चेक कर रहे थे. इसी दौरान अचानक लखनऊ से अयोध्या की ओर आ रहे एक डंपर ने तीनों को कुचल दिया. इस हादसे में तीनों के शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गए. ब्रिज पर शव देखकर रास्ते से गुजर रहे अन्य वाहन चालकों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. रौनाही पुलिस ने तीनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. प्रथम दृष्टया हादसे के शिकार हुए लोग ट्रक चालक क्लीनर और संभवत मालिक हो सकते हैं. शव के शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है.

कन्नौज में सड़क हादसाः 

तालग्राम थाना क्षेत्र की पुलिस ने बताया किप्रयागराज के नवाबगंज थाना क्षेत्र के टिकारी निवासी चालक नज्में आलम दिल्ली के आनंद बिहार से एक प्राइवेट बस में करीब 50 यात्रियों को लेकर बनारस जा रहा था. मंगलवार की तड़के जैसे ही बस तालग्राम थाना क्षेत्र के मुसाफिरपुर-रनवां गांव के बीच आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर 168 किलोमीटर पर पहुंची. तभी चालक को झपकी आने की वजह से बस आगे चल रहे डंपर से टकरा गई.

हादसे में वाराणसी के फूलपुर थाना क्षेत्र के घमहापुर निवासी अखिलेश वर्मा और दिल्ली के कुशल खेड़ा निवासी ब्रजमोहन की मौत हो गई. जबकि, चालक नज्में आलम, उसका भाई शहर ए आलम, दिल्ली के विवेकानंदपुरी निवासी कामिनी शर्मा, कादम्बरी शर्मा, जौनपुर के दिवाकरपुर निवासी गोपाल, मंगरा बादशाहापुर निवासी रिंकी, राजल निवासी सतीश समेत करीब आठ लोग घायल हो गए.

पुलिस के मुताबिक, सूचना पर पहुंची पुलिस और यूपीडा टीम ने बचाव कार्य करते हुए घायलों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर मोचर्री में रखवा दिया. इसके साथ ही मृतकों के परिजनों को घटना की जानकारी दी. यूपीडा टीम ने दुर्घटनाग्रस्त बस को क्रेन की मदद से एक्सप्रेस वे से हटवाया. वहीं, अन्य यात्रियों को दूसरी बस से रवाना किया गया. परिजनों के कन्नौज पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कि जाएगी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!