Friday, March 29, 2024
Homeसंभलहैंडीक्राफ्ट कारखाने में लगी भीषण आग , मालिक सहित 6 मजदूर झुलसे

हैंडीक्राफ्ट कारखाने में लगी भीषण आग , मालिक सहित 6 मजदूर झुलसे

-

संभल में सोमवार देर रात हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में शॉट सर्किट के कारण भीषण आग लग गई. इसमें फैक्ट्री मालिक सहित 6 मजदूर झुलस गए. सभी को अस्पताल भेजा गया.

संभल : हयातनगर थाना इलाके के मोहल्ला सराय तरीन में सोमवार देर रात हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. फैक्ट्री में काम कर रहे फैक्ट्री मालिक सहित 6 मजदूर झुलस गए. आग की भीषण लपटे देखकर आसपास के घरों में रहने वाले लोग मकान खाली कर बाहर निकल आए. सूचना पर दमकल विभाग की गाड़ी पहुंची. संकरी गली में फैक्ट्री होने की वजह से दमकल विभाग को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका. आग से करीब 20 लाख रुपये का नुकसान बताया जा रहा है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है.

हयातनगर थाना इलाके के मोहल्ला सराय तरीन में समीर की हैंडीक्राफ्ट की फैक्ट्री है. घनी आबादी के बीच फैक्ट्री संचालित हो रही है. फैक्ट्री में केमिकल का उपयोग कर कंगन, कड़े आदि बनाए जाते हैं, जिनका निर्यात देश-विदेश में किया जाता है. सोमवार देर रात फैक्ट्री में मजदूर काम कर रहे थे कि अचानक कारखाने में आग लग गई.

यह आग लगना शॉर्ट सर्किट से बताई जा रही है. कारखाने में केमिकल होने की वजह से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की वजह से आसपास के मकान खाली कर लोग बाहर निकलकर भागने लगे. वहीं, कारखाने में काम कर रहे मजदूर जमील अहमद, वकील, अकबर, अब्दुल्ला और जुनैद के अलावा कारखाना मालिक समीर भी आग की चपेट में आ गया.

भयंकर आग देखकर आसपास मोहल्ले के लोग मदद के लिए दौड़े. किसी तरह से कारखाने में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला गया. आग में झुलसे लोगों को अस्पताल भेजा गया. वहीं, सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ी और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. चूंकि संकरी गली में कारखाना होने की वजह से दमकल विभाग को परेशानी का सामना करना पड़ा.

दमकल विभाग ने छोटी गाड़ी बुलाई, तब जाकर आग बुझाई जा सकी. कारखाने के नजदीक रहने वाले एवं समाजवादी पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष फिरोज खान ने बताया कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है. आग से करीब 20 लाख रुपये का तैयार माल जलकर नष्ट हो गया. उन्होंने बताया कि आग में झुलसे मजदूरों को अस्पताल भेजा गया है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!