Saturday, May 18, 2024
HomeदेशUPSC Mains Result 2022 की घोषणा , जानें कैसे चेक कर सकते...

UPSC Mains Result 2022 की घोषणा , जानें कैसे चेक कर सकते हैं अपना परिणाम

-

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 के परिणामों की घोषणा कर दी है. तो चलिए आपको बताते हैं कि इसके परिणामों को कहां और कैसे चेक किया जा सकता है.

नई दिल्ली : संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2022 के लिए परिणाम जारी किया. परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट – upsc.gov.in पर परिणाम देख सकते हैं. मुख्य परीक्षा 16 सितंबर से 25 सितंबर तक सब्जेक्टिव मोड में आयोजित की गई थी. आयोग ने परीक्षा में पास हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर जारी कर दिए हैं.

UPSC CSE मेन्स 2022 का रिजल्ट कैसे करें चेक

स्टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट – upsc.gov.in पर जाएं.

स्टेप 2: होम पेज पर रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3: पीडीएफ के रूप में एक नया पेज खुलेगा.

स्टेप 4: पीडीएफ में अपना रोल नंबर खोजें.

स्टेप 4: पीडीएफ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें.

मेन क्वालिफाई करने वालों को इंटरव्यू/पर्सनैलिटी टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. साक्षात्कार में 275 अंक होंगे और इसमें न्यूनतम अर्हक अंक नहीं होंगे. उसके बाद, चयनित उम्मीदवार IAS, IPS, IFS, IRS और IRTS सहित विभिन्न अखिल भारतीय सेवाओं और केंद्रीय सिविल सेवाओं में प्रशासनिक पदों को भरेंगे. चयनित उम्मीदवारों को नियत समय में व्यक्तित्व परीक्षण की तारीखों के बारे में सूचित किया जाएगा.

साक्षात्कार संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय धौलपुर हाउस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली में आयोजित किए जाएंगे. उम्मीदवारों को याद रखना चाहिए कि उनकी उम्मीदवारी उनके सभी प्रकार से योग्य पाए जाने के अधीन अनंतिम है. उम्मीदवारों को अपनी पात्रता/आरक्षण दावों के समर्थन में मूल प्रमाण पत्र जैसे आयु, शैक्षिक योग्यता, समुदाय, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग, बेंचमार्क विकलांगता वाले व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी) और अन्य दस्तावेज जैसे टीए फॉर्म आदि को उस समय प्रस्तुत करना होगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!