Friday, July 12, 2024
Homeउत्तर प्रदेशयूपी पॉवर कॉरपोरेशन के एक्सईएन को हवा में उड़ना पड़ा भारी ,...

यूपी पॉवर कॉरपोरेशन के एक्सईएन को हवा में उड़ना पड़ा भारी , बस्ती के अधिशासी अभियंता को मिर्जापुर में एस डी ओ बनाया

-

विभागीय जांच एक्सईएन संजय सिंह को अनुचित लाभ लेने का दोषी पाया गया, जिसके बाद उनका डिमोशन कर दिया गया है. संजय सिंह को अधिशासी अभियंता से अब एसडीओ बना दिए गए हैं.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक एक्सईएन संजय कुमार सिंह को हवा में उड़ना महंगा पड़ गया हैं. विभागीय की जांच में उन्हें दोषी पाया गया है, जिसके बाद यूपी पॉवर कॉरपोरेशन के प्रबंध निदेशक एम देवराज ने उनका डिमोशन कर दिया है. संजय सिंह को अब अधिशाषी अभियंता से एसडीओ बना दिया गया है. उन्हें बिजली विभाग को सामान सप्लाई करने वाली गुजरात की कंपनी से हवाई सेवा का लाभ लेने के मामले में दोषी पाया गया है.

पूर्व एक्सईएन ने बिजली विभाग की गुजराती फर्म से हवाई टिकट लिया था. उन्होंने बिजली के सामान के निरीक्षण के लिए फर्म से मांगा था और दो बार उनके टिकट पर हवाई यात्रा की. इस मामले की जब विभागीय जांच की गई तो संजय सिंह अनुचित लाभ लेने के आरोप में दोषी मिले, जिसके बाद अब उनका डिमोशन कर दिया गया है. संजय सिंह को अधिशाषी अभियंता से अब एसडीओ बना दिया गया है. वो फिलहाल मिर्जापुर में तैनात हैं. 

संजय सिंह पर आरोप है कि उन्होंने बिजली का सामान सप्लाई करने वाली गुजरात की कंपनी से सामान के मुआयने के लिए हवाई टिकट लिया और यात्रा की. 
इस दौरान संजय कुमार सिंह ने दो बार हवाई यात्रा की. संजय सिंह बिजली के मीटरों के निरीक्षण के लिए 24 दिसंबर 2020 को लखनऊ से अहमदाबाद गए थे, ये टिकट उसी गुजराती कंपनी के द्वारा दिया गया था और दो दिन पहले 22 दिसंबर को ही बुक कराया गया था. इसके बाद वापसी के लिए भी फर्म की ओर से टिकट बुक की गई. ये टिकट अहमदाबाद से नई दिल्ली के बीच की थी. ये टिकट 27 दिसंबर को बुक कराई गई और 28 दिसंबर 2020 को संजय सिंह ने ये हवाई यात्रा की. 

ये मामला जब वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आया था तो इस पर संजय सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जिसमें उन्होंने जवाब दिया कि उन्होंने विपरीत परिस्थितियों में टिकट बुक कराया था लेकिन बाद में इसकी रकम वापस कर दी थी, हालांकि वो इसका कोई सबूत पेश नहीं कर सके थे. 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!