Saturday, April 13, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News : यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गईं गर्मी की छुट्टियां...

UP News : यूपी के स्कूलों में बढ़ाई गईं गर्मी की छुट्टियां , जानें जुलाई में किस तारीख से खुलेंगे स्कूल ?

-

UP School Summer Vacation : इससे पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश की समय 26 जून तक था, अब बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियों को छह दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है.

UP School News । लखनऊ । उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी को फिर से बढ़ा दिया है, यूपी के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 02 जुलाई तक बढ़ा है. अब प्रदेश के प्राथमिक और उच्च प्राथमिक विद्यालय 3 जुलाई को खुलेंगे. इससे पहले ग्रीष्मकालीन अवकाश की समय 26 जून तक था, अब इसे छह दिनों के लिए और बढ़ा दिया गया है. इन छुट्टियों को लेकर आदेश भी जारी कर दिया गया है और यह आदेश बेसिक शिक्षा परिषद के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में मान्य होगा.

3 जुलाई से निर्धारित समय पर खुलेंगे स्कूल

सचिव बेसिक शिक्षा प्रताप सिंह बघेल द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्राणाधीन संचालित विद्यालयों / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में तारीख 20 जून 2023 से तारीख 15 जून तक की ग्रीष्मकालीन अवकाश की अवधि को तारीख 26 जून तक बढ़ाया गया था. अब शिक्षा निदेशक (बेसिक) से प्राप्त अनुमोदन के क्रम में उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के नियंत्राणाधीन संचालित विद्यालयों / मान्यता प्राप्त विद्यालयों में ग्रीष्मकालीन अवकाश दिनांक 2 जुलाई तक बढ़ाया जाता है. अब 3 जुलाई से विद्यालय निर्धारित समय/सारिणी के अनुसार ही संचालित किए जायेंगे. 

विद्यालय में साफ-सफाई का निर्देश किया जारी

Also read : यह भी पढ़े : कानून के राज उत्तर प्रदेश में बेखौफ बदमाशों ने पत्रकार को मारी गोली , पत्रकार और कानून की हालत नाजुक

इसके साथ ही प्रताप सिंह बघेल ने विद्यालय खोले जाने के पूर्व विद्यालय में पर्याप्त साफ-सफाई, शौचालय की साफ-सफाई, बच्चों हेतु शुद्ध पेयजल एवं बैठने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश भी जारी किया है. इसके साथ ही इस आदेश में कहा गया है कि विद्यालय खुलने से पहले समस्त औपचारिकतायें अपने स्तर से पूरी करते हुए सुनिश्चित करें, जिससे पढ़ाई और विद्यालय की अन्य गतिविधियां विशेष रूप से मध्यान्ह भोजन, पाठ्य-पुस्तकों का समुचित वितरण से सम्बन्धित कार्य व अन्य कार्यों का संचालन व्यवस्थित और सुचारू रूप से हो सके.

UP khabar , UP news , lucknow news , UP school summer vacation news ,besik shicsha parishad utter Pradesh

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!