Tuesday, October 3, 2023
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रSonebhadra News : अघोषित बिजली कटौती से परेशान कोन रहवासियों ने...

Sonebhadra News : अघोषित बिजली कटौती से परेशान कोन रहवासियों ने घेरा उपकेंद्र

-

ग्रामीणों ने अधीक्षण अभियंता के नाम सबस्टेशन पर मौजूद एसएसओ बृजेश सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए पड़रछ से निगाई तक तीनों फेज सप्लाई, हर घर नल योजना का कनेक्शन अलग, डाला से कोन के लिए लगी 33 हजार का जर्जर तार बदलने की मांग की। सब स्टेशन से 18 घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने की मांग की। चेतावनी देते हुए ग्रामीणों ने कहा कि अगर तीन दिन में आपूर्ति सुधार नहीं हुआ तो फिर करेगें आंदोलन ।

कोन। स्थानीय ब्लॉक के 28 ग्राम पंचायतों में इन दिनों अघोषित बिजली कटौती के विरोध में सोमवार को ग्रामीणों ने सब स्टेशन कोन का घेराव किया। बिजली विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। ग्रामीणों ने क्षेत्र में कटौती मुक्त बिजली आपूर्ति करने की मांग की। अधीक्षण अभियंता के आश्वासन पर ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन समाप्त किया।

उल्लेखनीय है कि कोन ब्लॉक के 28 ग्राम पंचायतों में इन दिनों बिजली कटौती हो रही है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश है। अवधेश राय व सुरेंद्र जायसवाल के नेतृत्व में सोमवार को सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने कोन देवाटन चौराहे से बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बिजली सब स्टेशन कोन पहुंचे और धरना दिया। सभी कटौती मुक्त बिजली आपूर्ति करने की मांग कर रहे थे।

ग्रामीणों का कहना है कि कोन व कचनरवा में तीन से चार घंटे ही बिजली आपूर्ति की जा रही है। हर घंटे 10-12 बार ट्रिप हो रहा है। बिजली न मिलने से किसान और व्यापारी वर्ग परेशान है। लगभग एक घंटे प्रदर्शन के बाद वहां मौजूद कर्मचारियों ने अधीक्षण अभियंता से फोन पर बात कराया। अधीक्षण अभियंता के आश्वासन पर धरना समाप्त हुआ।

ग्रामीणों ने अधीक्षण अभियंता के नाम सबस्टेशन पर मौजूद एसएसओ बृजेश सिंह को ज्ञापन सौंपते हुए पड़रछ से निगाई तक तीनों फेज सप्लाई, हर घर नल योजना का कनेक्शन अलग, डाला से कोन के लिए लगी 33 हजार का जर्जर तार बदलने की मांग की। सब स्टेशन से 18 घंटे बिजली सप्लाई सुनिश्चित करने की मांग की। चेताया कि अगर तीन दिन में आपूर्ति सुधार नहीं हुआ तो वह आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

सुरक्षा व्यवस्था में प्रभारी निरीक्षक अमरजीत चौहान पुलिस फोर्स के साथ डटे रहे। प्रदर्शन करने वाले में श्रवण, शुभम जायसवाल, संदीप, अशर्फी लाल, मुकेश यादव, देवकुमार आदि मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,878FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!