Friday, July 12, 2024
Homeबिग ब्रेकिंगशौचालय निर्माण में 50 लाख का घोटाला , ससुर ने दामाद के...

शौचालय निर्माण में 50 लाख का घोटाला , ससुर ने दामाद के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

-

सोनभद्र में स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण में लगभग 50 लाख का घोटाला सामने आया है. इस मामले में एडीओ ससुर ने अपने ही दामाद सचिव और ग्राम प्रधान के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

सोनभद्र । जनपद के कोन थाना क्षेत्र के ग्राम मिटिहिनिया में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बनने वाले सैकड़ों शौचालयों को कागज पर निर्मित दिखा कर लगभग 50 लाख रुपयों के गमन का मामला प्रकाश में आया, जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के कारण ए डी ओ पंचायत ने तत्कालीन पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान के विरुद्ध दर्ज कराया मुकदमा ।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम मितिहिनिया में वर्ष 2020 से 2022 के बीच में स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत 80 लाख रुपयों के आवंटित बजट से शौचालयों का निर्माण किया जाना था । तत्कालीन पंचायत सचिव शुभम सिंह और ग्राम प्रधान अशोक कुमार ने 253 शौचालयों को कागजों में पूर्ण दिखा कर 50 लाख रुपयों का भोजन कर गए।

उल्लेखनीय है कि उक्त प्रकरण की शिकायत सोनभद्र के जिलाधिकारी चन्द्र विजय सिंह से किए जाने के बाद जिलाधिकारी द्वारा जिला विकास अधिकारी से उक्त प्रकरण की जॉच कराई गई जिससे गमन के मामले का खुलासा हुआ । इसके बाद विभाग के मठाधीशों द्वारा प्रकरण को हरसंभव प्रयास कर दबाने का यत्न किया गया और प्रकरण को लगभग दस महीने तक ठंडे बस्ते में डाल दिया गया ।

लेकिन जिलाधिकारी के हस्तक्षेप के कारण ए डी पी आर ओ पंचायत अजय कुमार सिंह ने तत्कालीन पंचायत सचिव और ग्राम प्रधान पर संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया गया । बताया जाता हैं कि ए डी पी आर ओ पंचायत और पंचायत सचिव आपस में ससुर और दामाद के रिश्ते में हैं।

डी पी आर ओ विशाल सिंह ने विंध्यलीडर को बताया कि प्राथमिकी दर्ज होने के साथ ही संबंधितो से गमन के रकम की रिकवरी और निलम्बन की कार्यवाही प्रारम्भ कर दिया गया है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!