Saturday, June 22, 2024
Homeब्रेकिंगसपा नेता आजम खान को दिल का दौरा पड़ा , सर गंगाराम...

सपा नेता आजम खान को दिल का दौरा पड़ा , सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती

-

दिल्ली : समाजवादी पार्टी के रामपुर विधायक आजम खान की तबीयत अचानक खराब हो गई है. उन्हें दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने मंगलवार को आजम खान की एंजियोप्लास्टी सर्जरी कर हार्ट में एक स्टंट डाला. आजम खान के करीबियों के मुताबिक उन्हें दो दिन पहले अचानक पसीने आया और सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई थी.

दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें रामपुर से दिल्ली ले जाया गया. वहां उनके चेकअप हुए तो पता चला कि दो दिन पहले आजम खान को हार्ट अटैक हुआ था. दिल के चेकअप पर पता चला कि उनकी दिल की एक नस में ब्लॉकेज है. इसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें एंजयोप्लास्टि कराने की सलाह दी. सर गंगा राम अस्पताल के कुशल डॉक्टरों की एक टीम ने मंगलवार को आजम खान के दिल की एंजयोप्लास्टी कर एक स्टंट डाला है. अभी आजम खान डॉक्टरों की निगरानी में आईसीयूवार्ड में भर्ती हैं.

आजम खान के करीबीयों का कहना है कि ऑपरेशन कामयाब रहा है. आजम खान की तबीयत ठीक है, लेकिन डॉक्टरों ने अभी उन्हें अपनी निगरानी में आईसीयू में रखा है. एक या दो दिन बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी. आजम खान की देखभाल के लिए उनके साथ अस्पताल में उनके बेटे और सपा विधायक अब्दुल्लाह आजम मौजूद हैं. जबकि आजम खान की पत्नी पूर्व सांसद डॉ तजीन फातिमा और बड़े बेटे अदीब आजम भी उनकी देखभाल के लिए दिल्ली में ही मौजूद हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!