Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeब्रेकिंगपेट्रोल पंप की दीवाल गिरने से उसके मलबे में दबे दम्पत्ति,एक की...

पेट्रोल पंप की दीवाल गिरने से उसके मलबे में दबे दम्पत्ति,एक की मौत,दूसरा गम्भीर,आक्रोशित ग्रमीणों ने की तोड़ फोड़ व मुवावजे की मांग पर अड़े

डाला (सोनभद्र)स्थानीय चौकी क्षेत्र के बाड़ी स्थित एक पेट्रोल पंप का बाउंड्री वॉल गिरने से उसकी चपेट में आए पुरूष व महिला में 70 वर्षीय महिला की मौके पर मौत हो गई व पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के भुक्तभोगी दोनों पति-पत्नी बताए जा रहे हैं।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने पेट्रोल पंप पर पथराव कर तोड़फोड़ करते हुए पेट्रोल पंप के समीप खड़ी लग्जरी गाड़ी का शीशा तोड़कर उसमें आग लगा दी।मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया गया।शव देने से ग्रामीणों ने इंकार कर दिया उन्होंने कहा कि राज्य मंत्री संजीव सिंह गोंड के आने के बाद ही शव देंगे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को दोपहर बाद लगभग ढाई बजे बाड़ी स्थित ओवर ब्रिज के नीचे मुन्नर देवी पेट्रोल पंप के पिछले हिस्से में बनी बाउंड्री वॉल भरभरा कर गिर पड़ी उसी दौरान बाउंड्री के किनारे बनी पानी कि टंकी पर स्नान कर रहे पति पत्नी मलवे की चपेटे में आ गए जिसमे 70 वर्षीय फूलमती देवी पत्नी छोटेलाल की मौके पर मौत हो गई व 72 वर्षीय छोटेलाल पुत्र स्वर्गीय बंसीलाल निवासी कोलान बस्ती बाड़ी गंभीर रूप से घायल हो गये।

बाउंड्रीवाल गिरने कि आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे बस्तीवासीयों ने देखा कि पति पत्नी दोनों मलबे के नीचे दबे पड़े हुए थे । काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने दोनों को बाहर निकाला तो फुलमती की मौत हो गई थी और छोटेलाल गम्भीर रूप सेब घायल था।

आक्रोशित लोगों ने पेट्रोल पंप पर पथराव शुरू कर दिया किसी तरह पेट्रोल पंप कर्मचारी अपनी जान बचाकर भागे। आक्रोशित भीड़ ने तोड़फोड़ में पेट्रोल पंप के कमरे में रखा सामान भी शीशा तोड़कर बाहर फेंक दिया। इतना ही नहीं पेट्रोल टंकी के समीप खड़ी लक्जरी कार में आग लगा दी।उसी भीड़ में शामिल बुजूर्गो द्वारा वाहन में लगी आग को तत्काल बुझा दिया गया।

सूचना मिलते ही मौके पर मय पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे सीओ सदर राज कुमार त्रिपाठी चोपन थाना प्रभारी किरण कुमार सिंह, चौकी प्रभारी सुरेश चन्द्र द्विवेदी ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर शांत कराकर घायल को एंबुलेंस से चोपन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। ग्रामीणों का कहना है कि पेट्रोल पंप का बाउंड्री वॉल पहले से जर्जर व झुका हुआ था जिसके लिए पेट्रोल पंप कर्मचारियों से बार बार कहा गया था लेकिन उनके द्वारा उसकी मरम्मत नहीं कराई गई अगर समय रहते बाउंड्री वॉल को दुरूस्त करा दिया जाता तो यह घटना न घटती। समाचार लिखे जाने तक मुआवजे कि मांग व मंत्री के आने की बात कहकर ग्रमीण शव न देने पर अड़े हुए थे।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News