Tuesday, May 21, 2024
Homeदेशनए साल पर वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ , 12 की...

नए साल पर वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ , 12 की मौत

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें ।

https://youtu.be/BPEra4qczfc

जम्मू कश्मीर में नए वर्ष के दौरान वैष्णो देवी मंदिर में परिसर में भगदड़ मचने से अब तक 12 श्रद्धालुओं के मारे जाने की खबर है. जानकारी के अनुसार 13 लोग घायल हुए हैं.मिली जानकारी के मुताबिक राहत एंव बचाव कार्य लगातार जारी है. पीएम मोदी ने इस घटना पर दुख जताया है. साथ ही उन्होंने मुआवजे की घोषणा की है.

जम्मू । नए साल के पहले दिन जम्मू के माता वैष्णो देवी मंदिर भवन के पास भगदड़ मच गई . इस घटना में अभी तक 12 लोगों की मारे जाने की पुष्टि हुई है. भगदड़ में मारे गए लोग दिल्ली, हरियाणा, पंजाब से वैष्णो देवी आए थे. मारा गया एक श्रद्धालु जम्मू-कश्मीर का निवासी है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के ब्लॉक मेडिकल अफसर डॉ गोपाल दत्त के अनुसार, अब तक 12 लोगों के मौत की पुष्टि हुई है जबकि 13 लोग घायल बताए जा रहे हैं.

डॉक्टर के अनुसार शवों का पोस्टमॉर्टम किया जाएगा. घायलों को नारायणा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. भगदड़ की वजह से वैष्णो देवी यात्रा रोक दी गई है.

गौरतलब है कि नए साल के मौके पर माता वैष्णो देवी मंदिर के दर्शन के लिए कई राज्यों के श्रद्धालु कटरा पहुंचते हैं. त्योहारों के मौके पर माता वैष्णो देवी मंदिर आने वालों श्रद्धालुओं की तादाद अन्य दिनों के मुकाबले बढ़ जाती है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!