Friday, June 21, 2024
Homeधर्ममोहर्रम के चेहल्लुम जुलूस में जमकर सीनाजनी और नोहा ख़्वानी पेश की...

मोहर्रम के चेहल्लुम जुलूस में जमकर सीनाजनी और नोहा ख़्वानी पेश की गई

-

समर सैम की रिपोर्ट
सोनभद्र। जिले के मुख्यालय रॉबर्टसगंज में मुहर्रम के चेहल्लुम के मौके पर हसनैन के कड़ियल जवानों ने जमकर सिनाज़नी और नोहाखवानी की। इस बीच ज़ुहर बाद रिज़वी कटरा से निहायत ही अक़ीदत के साथ ताज़िया और दुलदुल निकाला गया। इसके बाद रोड़वेज एरिया से ताज़िया और अलम के साथ जुलूस निकला।

फिर इसके बाद पूरआशिके हुसैन के चाहने वालों ने इस मौके पर खाने पीने का लंगर भी किया। रिज़वी कटरा में चेहल्लुम के मौके पर रिज़वी फैमिली ने ज़ायकेदार दालचा, नान और पुलाव के नज़र के बाद लंगर किया। इंजरखाने के लिए सभी धर्मों के लोगों ने शिरकत किया। जुलूस में शिरकत कर रही अंजुमन ने इस बीच जंज़ीरी मातम कर शहीदाने कर्बला को याद किया। मर्सिया पढ़ते हुए जुलूस कर्बला जाकर ठंडा हो गया।

जुलूस को सफलतापूर्वक सम्पन्न कराने के लिए कोतवाली प्रभारी रॉबर्टसगंज दिनेश कुमार पांडे एवं चौकी इंचार्ज रॉबर्टसगंज मय हमराहियों के मौके पर मौजूद रहे। जुलूस में सदर मुश्ताक अहमद खान, अज़हर भाई बख्सा वाले, सपा नेता एवं समाज सेवी हिदायत उल्लाह खान, तनवीर खान, राजू इस्राइल शु हाउस, अशर्फी रिज़वी, सिराज खान, रियाज़ खान, बाबू भाई आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!