Saturday, February 4, 2023
spot_img
Homeनई दिल्लीMCD चुनाव : शुरुआती रुझानों में भाजपा और आप की कांटे की...

MCD चुनाव : शुरुआती रुझानों में भाजपा और आप की कांटे की टक्कर


नई दिल्ली : दिल्ली नगर निगम चुनाव (MCD Election) की मतगणना जारी है. शुरुआती रुझानों में भारतीय जनता पार्टी 100 से ज्यादा सीटों पर आगे बनी हुई है. जबकि पहले आगे चल रही आम आदमी पार्टी अब भाजपा से पिछड़ती हुई दिख रही है. 8 बजकर 45 मिनट तक के शुरुआती रुझानों में भाजपा 111, आम आदमी पार्टी 88 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है.

दिल्ली नगर निगम में 250 वार्ड हैं. इसके लिए 4 दिसंबर को वोटिंग हुई थी.

8 बजकर 40 मिनट तक के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी 88, भाजपा 86 और कांग्रेस 8 सीटों पर आगे चल रही है.

मतदान के बाद जारी हुए एग्जिट पोल मुताबिक- दिल्ली नगर निगम चुनाव में AAP को बंपर बहुमत मिलने के आसार जताए गए हैं.

सुबह 8 बजकर 25 मिनट तक के शुरुआती रुझानों में आम आदमी पार्टी 51 सीटों पर बढ़त के साथ एक नंबर पर बनी हुई है, जबकि भाजपा 34 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 7 केवल सीटों पर आगे है.

मतगणना के लिए 42 केंद्र बनाए गए हैं. इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.

दिल्ली में 4 दिसंबर को हुए चुनाव में 50.48 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) में 250 वार्ड हैं और इस चुनाव में 1,349 उम्मीदवार मैदान में हैं. नगर निगम चुनाव में आम आदमी पार्टी (आप), बीजेपी और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला देखा गया.

मतगणना केंद्र शास्त्री पार्क, यमुना विहार, मयूर विहार, नंद नगरी, द्वारका, ओखला, मंगोलपुरी, पीतमपुरा, अलीपुर और मॉडल टाउन सहित क्षेत्रों में स्थित हैं. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि सभी केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा की गई है और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की 20 कंपनियां और 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को केंद्रों पर तैनात किया गया है. ‘आप’ और बीजेपी दोनों ने भरोसा जताया है कि वे चुनावों में विजयी होंगे, जबकि कांग्रेस खोई हुई जमीन हासिल करने की कोशिश कर रही है. 

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News