Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशLok Sabha Elections 2024 : 2024 में भाजपा की होगी विदाई –...

Lok Sabha Elections 2024 : 2024 में भाजपा की होगी विदाई – अखिलेश यादव

-

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को पीडीए हराएगा. पीडीए को लेकर मायावती ने भी निशाना साधा था.

UP political News । लखनऊ । समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को ट्वीट कर पीडीए (PDA) का अर्थ समझाया. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सब इससे जुड़ें. अखिलेश यादव ने ट्वीट में लिखा कि पीडीए मूल रूप से पिछड़े, दलित, अल्पसंख्यक के शोषण, उत्पीड़न, उपेक्षा के खिलाफ उठती हुई चेतना और समान अनुभूति से जन्मी उस एकता का नाम है, जिसमें हर वर्ग के वे सब लोग भी शामिल हैं, जो मानवता के आधार पर इस तरह की नाइंसाफी के खिलाफ हैं. दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सब इससे जुड़ें.

सपा अध्यक्ष ने बीते दिनों एक टीवी चैनल को दिए गए इंटरव्यू में कहा था कि 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को पीडीए हराएगा. उन्होंने कहा था कि जिस तरह 2014 में बीजेपी का आगमन हुआ था, ठीक वैसे ही 2024 में विदाई हो जाएगी. हालांकि, इसे लेकर मायावती सपा पर निशाना साध चुकी हैं. उन्होंने पीडीए (पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यक) की अपने ही ढंग से परिभाषा की है. साथ ही सपा पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि सपा की ओर से एनडीए के जवाब में पीडीए का राग अलापा जा रहा है. इन वर्गों के अति कठिन समय में भी केवल तुकबंदी के सिवा और कुछ नहीं है.

Also read : Telangana news : कर्नाटक फतह के बाद तेलंगाना और आंध्र प्रदेश पर कांग्रेस की नजर , वाईएस शर्मिला बन सकती हैं पार्टी का चेहरा !

अखिलेश यादव ने दी अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई

मायावती ने कहा कि इनके पीडीए का वास्तव में अर्थ परिवार दल एलाइंस है, जिसके स्वार्थ में यह पार्टी सीमित है. इसलिए, इन वर्गों के लोग जरूर सावधान रहें. इसके अलावा अखिलेश यादव ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर भी ट्वीट कर लोगों को बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएं! योग तन, मन और आत्मा के एकात्म का वो योग है, जो स्वयं को स्वयं से जोड़ता है और व्यक्तित्व का विकास करके अन्य से भी जुड़ने की प्रेरणा देता है.

Samajvadi party , akhilesh yadav , UP politics , utter Pradesh news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!