Thursday, February 29, 2024
Homeदेशहम हुआ NDA का , अमित शाह से जीतन राम मांझी की...

हम हुआ NDA का , अमित शाह से जीतन राम मांझी की मुलाकात के बाद बड़ा फैसला

-

बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और उनके बेटे संतोष सुमन मांझी (Santosh Suman Manjhi) ने बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय भी मौजूद रहे। महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद मांझी की पार्टी एनडीए में शामिल हो गई है।

political News पटना । हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) अब एनडीए के साथ है। हम के संरक्षक जीतन राम मांझी व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष कुमार सुमन ने बुधवार की दोपहर नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की।

इसके बाद संतोष सुमन ने कहा कि हमारी पार्टी हम आज से एनडीए के साथ हैं। हम 2024 लोकसभा और 2025 विधानसभा चुनाव एनडीए के साथ रहकर मजबूती से लड़ेगा।

पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी व हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संतोष कुमार सुमन की अमित शाह से लगभग 45 मिनट मुलाकात चली। इस दौरान भाजपा सांसद नित्यानंद राय भी साथ रहे।

केंद्रीय गृह मंत्री शाह से की मुलाकात 

इससे पहले बुधवार को बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) और उनके बेटे संतोष मांझी (Santosh Manjhi) ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात की।

इस दौरान उनके साथ केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय (Nityanand Rai) भी मौजूद रहे। बता दें बीते सोमवार 19 जून को हम (HAM) पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक के बाद जीतन राम मांझी ने राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर (Rajendra Arlekar) को पत्र सौंपकर नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के नेतृत्‍व में चल रही महागठबंधन सरकार से आधिकारिक तौर पर समर्थन वापस ले लिया था।

इसके बाद उसी दिन शाम को मांझी अपने बेटे के साथ दिल्ली रवाना हो गए थे। महागठबंधन से नाता तोड़ने के बाद जीतन राम मांझी के एनडीए (NDA) में शामिल होने की चर्चा तेज हो गई थी।

चर्चा थी कि भाजपा भी जीतन राम मांझी से सांठगांठ की पुरजोर कोशिश में थी। जीतन राम मांझी के बेटे संतोष सुमन ने सोमवार को गठबंधन को लेकर कहा था कि पार्टी की बेहतरी और विस्‍तार के लिए जो भी निर्णय सही होगा, उस पर विचार करेंगे।

Also read : यह भी पढ़ें : के एम चंदा ने अंतरराज्यीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण पदक , बढाया पूर्वांचल का मान https://www.vindhyaleader.com/62nd-national-inter-state-62-senior-athletics-championships-newsvindhyaleader-sonbhdra-news/

संतोष मांझी ने कहा- बुलावा आया तो बात करेंगे

उन्‍होंने कहा था कि अगर एनडीए की तरफ से उन्‍हें बुलावा आया तो बात करेंगे, लेकिन हम एक थर्ड फ्रंट की भी बात करेंगे। बहुत सारी अन्‍य पार्टियां, एनजीओ और सामाजिक विकासकर्ता हैं, उनसे भी हमारी बात होगी। इसका जो भी परिणाम होगा, वह तीन-चार दिन में आपको बता दिया जाएगा।

हम पार्टी के कई नेता जदयू में हुए शामिल

इधर, जीतन राम मांझी के दिल्ली जाने के अगले दिन मंगलवार (20 जून) को जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुव लाल मांझी सहित आधा दर्जन कार्यकर्ता जेडीयू में शामिल हो गए थे।

Bihar political News, jitan ram manjhi , Nitish Kumar , CM bihar,Rajendra Arlekar , nityanand Rai

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!