Tuesday, May 21, 2024
HomeUncategorizedकर्नाटक में कांग्रेस कैबिनेट की फाइनल लिस्ट जारी , सिद्दारमैया के अलावा...

कर्नाटक में कांग्रेस कैबिनेट की फाइनल लिस्ट जारी , सिद्दारमैया के अलावा ये मंत्री लेंगे शपथ

-

सिद्धारमैया कर्नाटक के 30वें सीएम बनने जा रहे हैं. वह शनिवार को शपथ लेकर अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत करेंगे. रिपोर्ट के अनुसार सिद्दारमैया कैबिनेट की फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई है. बताया जा रहा है कि सीएम सिद्दारमैया के अलावा और आठ मंत्री शपथ लेंगे.

नई दिल्ली  कर्नाटक मे कांग्रेस की बंपर जीत के बाद थोड़ी देर में सिद्धारमैया सीएम पद की शपथ लेंगे। कई दिनों की खींचतान के बाद सीएम पद पर सहमति बन पाई है और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम का पद सौंपा गया है।

इस बीच आज कई मंत्री भी शपथ लेंगे। कांग्रेस विधायक डॉ जी परमेश्वर, केएच मुनियप्पा, केजे जॉर्ज, एमबी पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खरगे, रामलिंगा रेड्डी और बीजेड जमीर अहमद खान के आज राज्य मंत्रिमंडल में मंत्रियों के रूप में शपथ लेंगे।

दूसरी ओर शपथ ग्रहण समारोह से कांग्रेस विपक्षी एकता की झलक दिखाने की कोशिश में भी होगी, पार्टी ने कई राज्यों के बड़े नेताओं को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया है।

विपक्षी एकता दिखाएगी कांग्रेस

कांग्रेस पार्टी कर्नाटक के सीएम पद के शपथ ग्रहण समारोह से विपक्षी एकता दिखाने की कोशिश में है। इसके लिए पार्टी ने तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इस समारोह में आमंत्रित किया है। 

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!