Saturday, December 10, 2022
spot_img
Homeदेशकानपुर में काली कमाई का 'कुबेर' पीयूष जैन गिरफ्तार

कानपुर में काली कमाई का ‘कुबेर’ पीयूष जैन गिरफ्तार

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें ।

https://youtu.be/BPEra4qczfc

कानपुर से इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से अब तक 357 करोड़ की नकदी और ज्वैलरी बरामद हो चुकी है. उन्हें सीजीएसटी की धारा 69 के तहत गिरफ्तार किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जैन को सेंट्रल जीएसटी टीम ने गिरफ्तार किया है. सोमवार को कानपुर कोर्ट में उन्हें पेश किया जाएगा. सेंट्रल जीएसटी टीम उसकी रिमांड मांगेगी.

कानपुर । उत्तर प्रदेश के इत्र व्यापारी पीयूष जैन को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके पास से अब तक 357 करोड़ की नकदी और ज्वैलरी बरामद हो चुकी है. उन्हें सीजीएसटी की धारा 69 के तहत गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जैन को सेंट्रल जीएसटी टीम ने गिरफ्तार किया है. सोमवार को कानपुर कोर्ट में उन्हें पेश किया जाएगा. सेंट्रल जीएसटी टीम उसकी रिमांड मांगेगी.

मालूम हो कि बीते तीन दिनों से कानपुर और कन्नौज स्थित उनके आवास पर आयकर विभाग और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड की रेड जारी थी.

गौरतलब है कि पहले दिन छापे में टीमों को पीयूष जैन के आनंदपुरी स्थित घर से इतना कैश निकला है कि गड्डियां भरने के लिए करीब 50 बक्से लग गए. छापेमारी में 170 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गई है और इसी के साथ कई किलो सोना-चांदी भी मिला है.

आंखें चौंधियाने वाला यह काला खजाना हर तरफ चर्चा का विषय बन गया है. इसी के साथ लोगों के दिमाग में कई सवाल भी आ रहे हैं.जैसे-जैसे छापा आगे बढ़ा बरामद की जाने वाली रकम भी बढ़ने लगी. अब तक कुल 357 करोड़ की नकदी और ज्वैलरी बरामद की जा चुकी है. टीमें पूरी जांच कर रही है.

गौरतलब है कि शहर के छिपट्टी मोहल्ला निवासी पीयूष जैन और उनके भाई अम्बरीष जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं. पीयूष जैन ओडोकोम नाम से परफ्यूमरी कंपनी चलाते है. इत्र के अलावा वह पान मसाला में इस्तेमाल होने वाली खुशबू के कंपाउंड भी तैयार करते हैं.

उनकी कंपनी ओडो फर्म कई पान मसाला कंपनियों को माल सप्लाई करती है. साथ ही देश के कई राज्यों के अलावा विदेश में भी माल सप्लाई होता है.

टैक्स चोरी के शक में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट टीम ने पीयूष जैन के कानपुर के जूही थाना क्षेत्र के आनंदपुरी स्थित अवास के अलावा कन्नौज वाले घर समेत अन्य ठिकानों पर एक साथ छापा मारा. टीम को कानपुर वाले घर से अलमारियों में बड़ी रकम हाथ लगी है.

अधिकारियों के मुताबिक जो 90 करोड़ से ज्यादा की है. टीम को करोड़ों रुपये की रकम के अलावा अहम दस्तावेज भी हाथ लगे है. कंपनियों के जरिए से टैक्स चोरी की बात सामने आई हैं.

कन्नौज पहुंची टीम ने व्यापारी के घर पर छापा मारा. लेकिन टीम को घर चारों तरफ से बंद मिला. घंटों इंतजार करने के बाद भी जब कोई सामने नहीं आया तो टीम ने मकान को सील कर दिया. साथ ही नोटिस को दरवाजों पर चस्पा कर दिया है. जिसके बाद टीम वापस लौट गई. इत्र व्यापारी के घर छापेमारी की सूचना से अन्य इत्र व्यापारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

कई पान मसाला कंपनियों में होता है कंपाउंड सप्लाई

जानकारी के मुताबिक पीयूष जैन का मुंबई में भी एक घर है. साथ ही वहीं पर हेड ऑफिस और शोरूम है. उनकी करीब 40 कंपनियां हैं. जिसमें दो मिडिल ईस्ट में भी बताई जा रही है. उनकी कंपनी इत्र और पान मसाला में इस्तेमाल होने वाली खुशबू के कंपाउंड भी तैयार करती है. जो कई पान मसाला कंपनियों के अलावा विदेशों में सप्लाई किया जाता है

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News