Monday, March 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशJagannath Rath Yatra 2023 : आगरा में जगन्नाथ रथ यात्रा में मची...

Jagannath Rath Yatra 2023 : आगरा में जगन्नाथ रथ यात्रा में मची भगदड़ , हादसे में महिलाएं और बच्चे दबे , कोई हताहत नहीं

-

Agra Rath Yatra Accident: उत्तर प्रदेश के आगरा में जगन्नाथ रथ यात्रा में भगदड़ की वजह से मौके पर चीख-पुकार मच गई. रस्सी खींचने के दौरान यह हादसा हुआ. इसमें कई लोग रथ के नीचे फंस गए.

Agra Rath Yatra ।  आगरा । उत्तर प्रदेश के आगरा में जगन्नाथ रथ यात्रा में भगदड़ मच गई. घटना बल्केश्वर महादेव मंदिर के बाहर की है. रथ अचानक बढ़ने से कई महिलाएं और बच्चे दब गए. भगदड़ की वजह से मौके पर चीख-पुकार मच गई. रस्सी खींचने के दौरान यह हादसा हुआ, जिससे कई लोग रथ के नीचे फंस गए. फिलहाल सभी को बाहर निकाल लिया गया है. कई महिलाएं और बच्चे मामूली रूप से घायल हुए हैं.

वहीं समय रहते रथ को और आगे बढ़ने से रोक लिया गया, जिससे बड़ा हादसा होने से बच गया. यात्रा में हजारों श्रद्धालु शामिल हुए. दरअसल बल्केश्वर महादेव मंदिर के मुख्य गेट पर रथ खड़ा था. रथ के बिल्कुल पास एक छोटा मंच बना था, जिस पर ढोल-ताशे बज रहे थे. सैकड़ों भक्त रथ को खींचने के लिए रस्सा हाथ में लेकर खड़े थे.

इस बीच अचानक रस्सा खींचने से रथ आगे बढ़ गया, जिससे रथ और मंच के बीच में खड़ी महिलाएं, बच्चे और अन्य लोग नीचे दब गए. इसकी वजह से मौके पर चीख-पुकार मच गई. वहां मौजूद लोग रथ को रोकने के लिए दौड़े. फिर रथ को पीछे की ओर धकेला, तब जाकर नीचे दबे लोगों को बाहर निकला जा सका.

अहमदाबाद में भी रथ यात्रा के दौरान हुआ हादसा

बता दें कि रथ यात्रा के दौरान देश के दूसरे हिस्सों में घटनाएं हुई हैं. गुजरात में अहमदाबाद के दरियापुर इलाके में जगन्नाथ रथ यात्रा के मार्ग पर एक जर्जर मकान की बालकनी मंगलवार दोपहर ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए.

Also read : यह भी पढ़ें CM योगी ने किया एलान, इंटेलीजेंस विभाग में होगी बंपर भर्ती , कई जिलों में खाली हैं पद

दरियापुर थाने के निरीक्षक जे एस चौधरी ने बताया कि घायलों में से कुछ दूसरी मंजिल की बालकनी पर खड़े होकर रथ यात्रा देख रहे थे, जबकि कुछ नीचे खड़े थे. उन्होंने बताया कि घायलों को सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान मेहुल पांचाल (36) की मौत हो गई, जबकि अन्य पांच की हालत स्थिर बताई जा रही है.

Jagannath Rath Yatra , Balkeshwar Mahadev Temple , Agra Rath Yatra ,Agra Rath Yatra Accident

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!