Friday, June 21, 2024
Homeअंतर्राष्ट्रीययुगांडा के स्कूल में हमला : सशस्त्र विद्रोहियों ने 37 छात्रों को...

युगांडा के स्कूल में हमला : सशस्त्र विद्रोहियों ने 37 छात्रों को जिंदा फूंका , कई का किया अपहरण

-

सोमालिया स्थित अल-शबाब समूह द्वारा दावा किए गए हमले में 2010 में कंपाला में दोहरे बम विस्फोटों के बाद युगांडा में यह सबसे घातक हमला है.

International news : नई दिल्ली : युगांडा में इस्लामिक स्टेट ग्रुप के आतंकवादियों ने एक स्कूल को अपना निशाना बनाया है. पुलिस अधिकारियों ने शनिवार बताया कि इस हमले में आंतकवादियों ने 37 छात्रों को जिंदा जलाकर मार दिया है. AFP के अनुसार सेना ने कहा कि वह कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य के पास कासेस जिले के मपोंडवे में एक माध्यमिक विद्यालय पर शुक्रवार देर रात किए गए छापे के बाद सहयोगी लोकतांत्रिक बलों (ADF) के आतंकवादियों का पीछा कर रही थे. जांचकर्ताओं ने कहा कि हमले के बाद डॉर्मिटरी में आग लगा दी गई और एडीएफ द्वारा देर रात किए गए क्रूर हमले में छात्रों पर बर्बरता भी की.

युगांडा पीपुल्स डिफेंस फोर्सेज (यूपीडीएफ) के प्रवक्ता फेलिक्स कुलायेगी ने एक बयान में कहा, दुर्भाग्य से, अभी तक इस हमले में हमे 37 शव मिले हैं. उन्होंने कहा कि आठ लोग घायल हो गए, जबकि छह अन्य का अपहरण कर लिया गया और हमलावरों द्वारा विरुंगा नेशनल पार्क की ओर ले जाया गया, जो डीआर कांगो सीमा से घिरा हुआ है.अपहृत छात्रों को छुड़ाने के लिए यूपीडीएफ ने अपराधियों का पीछा करना शुरू कर दिया है.

Also read :Home उत्तराखंड Kedarnath Dham : केदार नाथ मंदिर के गर्भ गृह में लगी सोने…

कासे के रेजिडेंट कमिश्नर जो वालुसिम्बी ने बताया कि पीड़ितों में से कम से कम 25 के स्कूल में छात्र होने की पुष्टि की गई थी. सोमालिया स्थित अल-शबाब समूह द्वारा दावा किए गए हमले में 2010 में कंपाला में दोहरे बम विस्फोटों के बाद युगांडा में यह सबसे घातक हमला है. सोमालिया स्थित अल-शबाब समूह द्वारा दावा किया गया है कि 2010 में कंपाला में दोहरे बम विस्फोटों के बाद युगांडा में यह सबसे घातक हमला है.

Uganda school attack , Uganda, isis , international news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!