Saturday, April 13, 2024
Homeदेशगृहमंत्री अमित शाह ने संकटमोचन के दरबार में टेका मत्था

गृहमंत्री अमित शाह ने संकटमोचन के दरबार में टेका मत्था

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें ।

https://youtu.be/BPEra4qczfc

गृहमंत्री अमित शाह वाराणसी में दो दिवसीय दौरा पर पहुंचे. उन्होंने मंगलवार के दिन संकटमोचन के दरबार में मत्था टेका. उसके बाद मंदिर प्रांगण में स्थित श्रीराम मंदिर में दर्शन किया.

वाराणसी । पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं. उन्होंने सबसे पहले आज मंगलवार के दिन बाबा संकटमोचन के दरबार में मत्था टेका.

गृहमंत्री के साथ उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे. बाबा का दर्शन करने के बाद दोनों मंत्रियों ने परिक्रमा भी की. उसके बाद मंदिर प्रांगण में स्थित श्रीराम मंदिर में दर्शन किया. बाबा के दरबार में अमित शाह ने प्रसाद स्वरूप पुष्प ग्रहण किया.

बताते चलें कि वाराणसी के प्रसिद्ध मंदिरों में से एक संकट मोचन मंदिर है. इंदिरा गांधी, अटल बिहारी वाजपेयी और अब वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, अखिलेश यादव ऐसे तमाम बड़े नेता बाबा के दरबार में मत्था टेक चुके हैं.

अमित शाह ने किए संकटमोचन के दर्शन

अमित शाह ने किए संकटमोचन के दर्शन

क्या है मान्यता

आज मंगलवार का दिन है और यह मान्यता है कि संकटमोचन के दर्शन करने से सभी प्रकार के संकट दूर होते हैं और मनोकामना पूर्णं होती है. यह वही मंदिर है, जहां पर स्वामी तुलसीदास को हनुमान जी ने दर्शन दिया था.

लगे जय श्रीराम के नारे

गृहमंत्री अमित शाह का काफिला जैसे ही संकट मोचन मंदिर के बाहर पहुंचा. वहां पहले से मौजूद भक्तों ने हर हर महादेव और जय श्रीराम के नारों से उनका स्वागत किया.

आतंकवादी दंश झेल चुका है मंदिर

वर्ष 2007 में वाराणसी में हुए सीरियल बम धमाके में संकट मोचन मंदिर में भी विस्फोट हुआ था, जिसमें कई लोग घायल हो गए थे और कई लोगों की मौत हो गई थी.

खास बात ये है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भारतीय जनता पार्टी और अन्य दलों के नेता अब मंदिरों का चक्कर काट रहे हैं. अब आने वाला समय ही बताएगा कि मंदिर आना चुनाव में कितना फायदेमंद होगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!