Wednesday, January 19, 2022
Homeदेशगुजरात : केमिकल फैक्ट्री में पानी की टंकी साफ कर रहे पांच...

गुजरात : केमिकल फैक्ट्री में पानी की टंकी साफ कर रहे पांच मजदूरों की मौत

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

गांधीनगर । गुजरात के गांधीनगर जिले में फार्मास्यूटिकल कंपनी की एक ईकाई के भूमिगत टैंक की सफाई के दौरान पांच मजदूरों की शनिवार को मौत हो गई. अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मजदूरों की मौत जहरीली गैस की वजह से हुई.

गांधीनगर के मुख्य अग्निशमन अधिकारी महेश मोद ने बताया कि घटना कलोल तालुका में दवा कंपनी के एक अपशिष्ट शोधन संयंत्र में आज दोपहर में हुई.

मोद ने बताया, चूंकि आज संयंत्र बंद था, प्रबंधन ने टैंक को साफ करने का फैसला किया था, जहां मल शोधन के लिए भेजे जाने से पहले कारखाने के तरल कचरे को संग्रहीत किया जाता है. हालांकि, टैंक में शायद कोई तरल कचरा नहीं था, लेकिन मजदूरों को इसके अंदर जहरीली गैस की मौजूदगी का पता नहीं था.

उन्होंने बताया कि एक मजदूर टैंक के भीतर बेहोश हो गया जिसके बाद चार अन्य उसे बचाने के लिए एक के बाद एक अंदर घुसते गए और जहरीली गैस की वजह से आखिरकार पांचों की मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि फैक्टरी के मालिकों ने अपने मजदूरों को किसी तरह का सुरक्षा उपकरण या मास्क नहीं उपलब्ध कराए थे.

मोद ने बताया कि मृतकों की पहचान विनय, शाही, देवेंद्र कुमार, आशीष कुमार और रंजन कुमार के रूप में हुई है. सभी की उम्र 30 से 35 साल के बीच थी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Share This News