Friday, June 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर के बांसमंडी इलाके में लगी भीषण आग , 500 से...

कानपुर के बांसमंडी इलाके में लगी भीषण आग , 500 से अधिक दुकानों में अरबों की संपत्ति हुई खाक

-

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया. सीएम ने अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया.

गुरुवार रात में करीब तीन बजे लगी थी, जिसके बाद इसे बुझाने के लिए सेना और एयरफोर्स की मदद ली गई. वहीं कुछ लोगों के फंसे होने की भी सूचना है. पुलिस और बचाव टीमें लगातार सर्च अभियान चला रही हैं. बताया जा रहा है कि आग से करीब 500 करोड़ का नुकसान हुआ है. आग का रौद्र रूप देखकर हड़कंप मच गया. कॉम्पलेक्स में अचानक आग भड़की और एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर तक पहुंचने लगी. पूरे इलाके में तेज लपटें नजर आने लगीं. आग धू धूकर जलने लगी.

कानपुर। उत्तर प्रदेश में कानपुर के बासमंडी इलाके में भीषण आग लग गई है. यह आग हमराज मार्केट स्थित एआर टॉवर में लगी है. अचानक कई कॉम्पलेक्स आग की चपेट में आ गए. मौके पर दमकल की गाड़ियां मौजूद हैं. कड़ी मशक्कत के बाद भी अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का खुद संज्ञान लिया है. सीएम ने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए. आग इतनी भयानक थी कि इसकी लपटें दूर-दूर से दिखाई दे रही थीं. स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी. आग लगने की इस घटना में कई दुकानें जलकर खाक हो गई हैं. 500 से ज्यादा दुकानें जल गई हैं. आग से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है.  

सेना और एयरफोर्स की मदद
यह आग गुरुवार रात में करीब तीन बजे लगी थी, जिसके बाद इसे बुझाने के लिए सेना और एयरफोर्स की मदद ली गई. वहीं कुछ लोगों के फंसे होने की भी सूचना है. पुलिस और बचाव टीमें लगातार सर्च अभियान चला रही हैं. बताया जा रहा है कि आग से करीब 500 करोड़ का नुकसान हुआ है. आग का रौद्र रूप देखकर हड़कंप मच गया. कॉम्पलेक्स में अचानक आग भड़की और एक फ्लोर से दूसरे फ्लोर तक पहुंचने लगी. पूरे इलाके में तेज लपटें नजर आने लगीं. आग धू धूकर जलने लगी. आसपास के जिलों से भी दमकल की गाड़ियों को भेजा गया.

सीएम योगी ने दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में आग लगने की घटना का संज्ञान लिया है. सीएम ने वरिष्ठ अधिकारियों और फायर बिग्रेड की टीमों को मौके पर पहुंचकर राहत कार्य तेजी से करने का निर्देश दिया. मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाने और उचित उपचार देने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!