Tuesday, May 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रदेश की धरोहर परिसम्पत्तियों को बेचने का चलन चला रही है मौजूदा...

देश की धरोहर परिसम्पत्तियों को बेचने का चलन चला रही है मौजूदा सरकार – प्रमोद तिवारी

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

ब्रजेश पाठक की खास रिपोर्ट

प्रतीज्ञा यात्रा की पहली प्रतिज्ञा टिकटों में देश की आधी आबादी को 40 फीसदी हिस्सेदारी की रूपरेखा इसी जनपद  की किस्मत नाम की महिला जो अपनों के लिए आवाज उठाई थी, के हक और हकूक पर आधारित हैं , छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी ,किसानों का पूरा कर्जा माफ ,2500 में गेहूं धान ,400 पायेगा गन्ना किसान , बिजली बिल सबका हाफ, करोंना काल का बकाया साफ  , दूर करेंगें करोना की आर्थिक मार परिवार को देंगें 25 हजार , 20 लाख को सरकारी रोजगार ।

कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा लेकर सोनभद्र पहुंचे काँग्रेसी

सोनभद्र । प्रदेश की जनता के साथ मिल कर प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलने के संकल्प के साथ पूरे प्रदेश में कांग्रेस द्वारा निकाली जा रही प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर प्रदेश केअन्तिम सीमा पर स्थित जनपद सोनभद्र जिसकी सीमा भी चार सीमावर्ती प्रान्तों से जुड़ी हुई है में कांग्रेस के नामचीन नेता प्रमोद तिवारी की अगुवाई में प्रतिज्ञा यात्रा आज यहाँ पहुंची ।

प्रतिज्ञा यात्रा को लेकर यहां पहुंचे कांग्रेस के प्रमोद तिवारी के अतिरिक्त राजेश मिश्रा , अजय राय , दीपक सिंह जनपद में उमड़ी भारी भीड़ से गदगद दिखे।भीड़ व कांग्रेस कार्यकर्ताओं को जोश से लबरेज देख प्रतिज्ञा यात्रा लेकर सोनभद्र पहुंचे कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने पूरे जोश खरोश से कहा कि कांग्रेस का इतिहास गवाह हैं कि कांग्रेस ने जो कहा वो किया भी है , हमने प्रतिज्ञा यात्रा के दौरान जो भी जनता से वादा किया है उसे उत्तर प्रदेश में सरकार बनने पर शत प्रतिशत पूरा किया जाएगा , पूर्व में हमने इसे साबित भी किया है। सोनभद्र के बगल के सीमावर्ती प्रान्त छत्तीसगढ़ में किसानों को ,और आमजनों को इस प्रतिज्ञा की कुछ सुविधाएं मुहैया भी कराई जा रही हैं जो इस प्रतिज्ञा पत्र में कही गई है ।

प्रतीज्ञा यात्रा की पहली प्रतिज्ञा टिकटों में देश की आधी आबादी को 40 फीसदी हिस्सेदारी की रूपरेखा इसी जनपद  कि किस्मत नाम की महिला जो अपनों के लिए आवाज उठाई थी, के हक और हकूक पर आधारित हैं , छात्राओं को स्मार्ट फोन और स्कूटी ,किसानों का पूरा कर्जा माफ ,2500 में गेहूं धान ,400 पायेगा गन्ना किसान , बिजली बिल सबका हाफ करोंना काल का बकाया साफ , दूर करेंगें करोना की आर्थिक मार परिवार को देंगें 25 हजार , 20 लाख को सरकारी रोजगार ।

प्रतिज्ञा यात्रा की अगुवाई कर रहे प्रमोद तिवारी ने कहा कि आज देश में, देश की धरोहर परिसम्पत्तियों को बेचने का चलन चल रहा है। शायद यही कारण है कि कोयला के कृतिम संकट उत्पन्न कर देश के नवरत्न कम्पनी एन सी एल और थर्मल पावर प्लांट को बेचने की साजिश देश और प्रदेश की मौजूदा सरकार द्वारा किया जा रहा है । चूंकि सोनभद्र जनपद कोयला और थर्मल पावर प्लांट दोनों के लिए जाना जाता है तो यहाँ की जनता को आगे आ कर मौजूदा सरकार से जबाब मांगना चाहिए ।

श्री तिवारी ने यह भी कहा कि हमारी सरकार यदि सत्ता में लौटती है तो प्रदेश के सारे अवाम को बिना किसी भेद भाव के 10 लाख तक मुफ्त इलाज की सुविधा उपलब्ध कराएगी इतना ही नहीं बिना किसी शर्त के किसानों का सम्पूर्ण कर्ज भी माफ किया जाएगा ।

कांग्रेस नेताओं ने सोनभद्र के गालीबाज सांसद के सम्बंध में कहा कि अपना दल एन डी ए का घटक दल है अतएव सांसद द्वारा समाज के एक जाति विशेष के लिए दी गई गाली के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर भाई मोदी को माफी मांगनी चाहिए क्योंकि वह एनडीए के नेता के तौर पर ही प्रधानमंत्री हैं।यदि एनडीए के किसी घटक दल के सांसद द्वारा समाज के किसी भी वर्ग अथवा जाति या धर्म के विरुद्ध कुछ कहा जाता है तो उसे बतौर मुखिया श्री मोदी का वक्तव्य माना जायेगा ।

कॉग्रेस के इस प्रतिज्ञा यात्रा में जनपद के सभी प्रमुख कांग्रेसी मसलन रामराज गोंड , गोपाल स्वरूप पाठक ,जगदीश मिश्र , रमेश देव पांडेय ,बब्बू तिवारी , आशुतोष द्विवेदी ,राजीव त्रिपाठी ,अमित चौबे , शुभम शुक्ला महिला कांग्रेस की संगीता श्रीवास्तव , सेवा दल के कौशलेश पाठक सहित हजारों की तादात में कांग्रेसी जन उपस्थित थे ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!