Tuesday, June 18, 2024
HomeदेशCyclone Biparjoy Live : गुजरात तट पर बिपरजॉय तूफान का तांडव जारी...

Cyclone Biparjoy Live : गुजरात तट पर बिपरजॉय तूफान का तांडव जारी , IMD ने कहा – ज्यादा गंभीर रूप ले सकता है चक्रवात , काउंट डाउन आरम्भ

-

Cyclone Biparjoy  Tracking Update : बिपरजॉय चक्रवाती तूफान गुजरात के तटीय इलाकों से टकरा गया है. आईएमडी के मुताबिक, चक्रवात का लैंडफॉल शुरू हो चुका है. यह आधी रात का जारी रह सकता है. हालांकि हवाओं की रफ्तार लगातार कम होती जा रही है. NDRF ने कहा है कि चक्रवात के टकराने के बाद से अब तक जान-माल का कोई नुकसान नहीं दिखाई दिया है.

अहमदाबाद. गुजरात के कच्छ जिले में बृहस्पतिवार को जखाऊ बंदरगाह के पास चक्रवात ‘बिपरजॉय’ की संभावित दस्तक से पहले राज्य प्रशासन ने तट के पास रहने वाले 74,000 से अधिक लोगों को एहतियात के तौर पर स्थानांतरित कर दिया है और बचाव एवं राहत उपायों के लिए आपदा प्रबंधन इकाइयों को तैनात किया है.

मौसम विभाग ने कहा कि अरब सागर में सक्रिय चक्रवात के गुजरात तट की ओर बढ़ने के साथ, सौराष्ट्र-कच्छ क्षेत्र के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश हुई. मई 2021 में ‘ताउते’ चक्रवात के बाद दो साल के भीतर राज्य में आने वाला यह दूसरा चक्रवात होगा.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, चक्रवात ‘बिपरजॉय’ बृहस्पतिवार शाम को ‘बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान’ के रूप में जखाऊ बंदरगाह के पास पहुंचेगा और इस दौरान 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं.

Also read : Home Uncategorized Wrestlers Protest : महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण सिंह…

विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल बुधवार रात गांधीनगर में राज्य आपातकालीन संचालन केंद्र (एसईओसी) पहुंचे और शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक कर समग्र स्थिति व प्रशासन द्वारा अब तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!