Saturday, May 18, 2024
HomeदेशCovid 19 : कोरोना अभी जिंदा है… स्वास्थ्य मंत्रालय ने की हाई...

Covid 19 : कोरोना अभी जिंदा है… स्वास्थ्य मंत्रालय ने की हाई लेवल बैठक , भीड़ में लगाये मास्क

-

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने बुधवार को कोरोना की स्थिति पर समीक्षा बैठक की। इस दौरान मांडविया ने का कि देश में कोरोना का खतरा टला नहीं है। उन्होंने लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी है।

नई दिल्ली  कोरोना को लेकर चीन समेत दुनिया के कई देशों में डराने वाले हालात हैं। कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा बुरी स्थिति चीन में है। चीन में महामारी से हजारों लोगों की मौत हो रही है। स्थिति इतनी गंभीर है कि अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह नहीं हैं। अंतिम संस्कार के लिए भी घंटों वेटिंग चल रही है। भयावह स्थिति को देखते हुए भारत सरकार भी अलर्ट हो गई है। इसी सिलसिले में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की।

किसी भी स्थिति के लिए तैयार- मांडविया

बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि देश से कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। मांडविया ने ये भी कहा कि संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने और निगरानी मजबूत करने का निर्देश दिया गया है। हम किसी भी स्थिति का मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

एहतियात खुराक लेने की अपील

बैठक के बाद नीयि आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि देश में केवल 27-28% लोगों ने एहतियाती खुराक ली है। हम अन्य लोगों, विशेषकर वरिष्ठ नागरिकों से अपील करते हैं कि वे एहतियाती खुराक लें। एहतियाती खुराक सभी के लिए अनिवार्य और निर्देशित है।

मास्क का इस्तेमाल करने की सलाह

वीके पॉल ने अगर आप भीड़भाड़ वाली जगह, घर के अंदर या बाहर हैं तो मास्क का इस्तेमाल करें। यह उन लोगों के लिए और भी महत्वपूर्ण है, जिन्हें पहले से कोई बीमारी है या जिनकी उम्र अधिक है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!