Wednesday, April 24, 2024
Homeउत्तर प्रदेशCM योगी ने किया एलान, इंटेलीजेंस विभाग में होगी बंपर भर्ती ,...

CM योगी ने किया एलान, इंटेलीजेंस विभाग में होगी बंपर भर्ती , कई जिलों में खाली हैं पद

-

प्रदेश की कानून-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटेलीजेंस विभाग में खाली पदों को भरने का निर्देश दिया है। सोमवार को इंटेलीजेंस विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने विभाग के खाली पदों को भरने के निर्देश दिए हैं।

Lucknow news लखनऊ : प्रदेश की कानून-व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इंटेलीजेंस (अभिसूचना) विभाग में खाली पदों को भरने का निर्देश दिया है। सोमवार को इंटेलीजेंस विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने विभाग के 2386 खाली पदों को भरने के साथ उसे अत्याधुनिक उपकरणों से सुसज्जित करने के निर्देश दिए हैं।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने वर्ष 2021 में इंटेलीजेंस विभाग का पुनर्गठन कर 2506 अतिरिक्त पदों का सृजन किया था। इनमें 2494 पद भरे जा चुके हैं। वहीं 4207 पद पहले से स्वीकृत थे, जो अब बढ़कर 6701 हो गए हैं। इसमें से 4315 पद भरे हुए हैं, जबकि 2386 पद खाली हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती

पुलिस महानिरीक्षक के तीन, पुलिस अधीक्षक के तीन, सहायक पुलिस अधीक्षक एक, पुलिस उपाधीक्षक व जेडओके इंटेलीजेंस के हेड क्वार्टर में 22, स्पेशल ब्रांच में चार और एलआइयू में नौ पद खाली हैं। मंडलाधिकारी प्रयागराज, चित्रकूट, सहारनपुर, मीरजापुर एवं बस्ती के पद भरे जाएंगे।

वहीं पुलिस उपाधीक्षक (एलआइयू) वाराणसी, मुरादाबाद, झांसी, आजमगढ़, मीरजापुर, बस्ती एवं गोंडा के पद रिक्त हैं। लिपिकीय संवर्ग में लगभग 69 प्रतिशत, आरक्षी संवर्ग में 72 प्रतिशत एवं उपनिरीक्षक संवर्ग में 50 प्रतिशत पद खाली हैं। इसी प्रकार इंटेलीजेंस हेड क्वार्टर में निरीक्षक के छह पद रिक्त हैं।

उपनिरीक्षक के 76, आरक्षी के 149, निरीक्षक (गोपनीय) व एसएचआर के छह, उपनिरीक्षक (गोपनीय) 34, उपनिरीक्षक (लिपिक) के 62, सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) के 16, उपनिरीक्षक (लेखा) के आठ, सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के सात, कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड सी के चार, कंप्यूटर आपरेटर ग्रेड ए के चार, एसआई (एमटी) के एक, मुख्य आरक्षी चालक के 21 एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मी के 30 खाली पदों को भरा जाएगा।

Also read : यह भी पढ़ें

UP Police : खुशखबरी ! उत्तर प्रदेश में 52,699 पदों पर होगी सिपाहियों की सीधी भर्ती , हो जाओ तैयार

विशेष शाखा के यह पद हैं खाली

विशेष शाखा में निरीक्षक के चार, उपनिरीक्षक के 43, आरक्षी के 549, उपनिरीक्षक (गोपनीय) 27, सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) के 11, उपनिरीक्षक (लेखा) के 11, सहायक उपनिरीक्षक (लेखा) के नौ, मुख्य आरक्षी चालक के दो एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मी के 36 खाली पदों को भरा जाएगा। एलआइयू विंग में उपनिरीक्षक के 409, आरक्षी के 1020, उपनिरीक्षक (गोपनीय) 19, उपनिरीक्षक (लिपिक) के 45, सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक) के 63 एवं चतुर्थ श्रेणी कर्मी के 33 खाली पदों को भरा जाएगा।

Mirzapur news chitrkoot news prayagraj news Saharanpur news basti news sonbhdra news job vacancy news

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!