Tuesday, July 5, 2022
spot_img
Homeराजनीतिचिराग यूपी में देंगे प्रियंका और अखिलेश को टक्कर , जल्द ही...

चिराग यूपी में देंगे प्रियंका और अखिलेश को टक्कर , जल्द ही करेंगे प्रचार

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें ।

https://youtu.be/BPEra4qczfc

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए लोक जनशक्ति पार्टी इस बार प्रदेश के युवाओं को अपनी ओर खींचने में लगी है. पार्टी के सांसद और युवा चेहरे चिराग पासवान को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी की जा रही है. चिराग पासवान जल्द ही यूपी विधानसभा के लिए प्रचार कर सकते हैं.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मैदान में लोक जनशक्ति पार्टी अकेले उतरने का ऐलान कर चुकी है. पार्टी की तरफ से करीब 200 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की कोशिश भी की जा रही है. अपने पारंपरिक वोट बैंक के साथ ही इस बार पार्टी प्रदेश के युवाओं को भी अपनी ओर खींचने में लगी है.

ऐसे में पार्टी के सांसद और युवा चेहरे चिराग पासवान को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी की जा रही है. लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश महासचिव एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि सांसद चिराग पासवान की तरफ से बीते दिनों पूर्वांचल के कुछ जिलों में कार्यक्रम आयोजित किए गए थे. जल्द ही वह उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए यूपी में प्रचार करेंगे.

भाजपा ने दिया धोखा

प्रदेश महासचिव एसपी श्रीवास्तव का कहना है कि लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान की काफी लोकप्रियता है. भारतीय जनता पार्टी ने 2017 के चुनाव में इसका काफी इस्तेमाल किया लेकिन बाद में भाजपा ने धोखा दे दिया.

पार्टी के पूर्व जिला मीडिया प्रभारी लखनऊ देवेश वर्मा ने बताया कि भाजपा को समर्थन देने के चलते 2017 के चुनाव में पार्टी की तरफ से अपने प्रत्याशी नहीं उतारे गए थे. इससे पहले 2012 के चुनाव में पार्टी ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारा था.

इस वोट बैंक पर है नजर

महासचिव एसपी श्रीवास्तव ने बताया कि बीती 21 दिसंबर को 12 जनपद स्थित केंद्रीय कार्यालय में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर बैठक हुई. इसमें शीर्ष नेतृत्व के स्तर पर किसी भी तरह की गठबंधन की संभावना को किनारे कर दिया गया है. साथ ही, पार्टी को अपने दम पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार रहने को कहा है.

उन्होंने बताया कि इसके आधार पर प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. पार्टी का दावा है कि वर्तमान में करीब 2 लाख सदस्य सीधे तौर पर जुड़े हैं. उत्तर प्रदेश में लोक जनशक्ति पार्टी की नजर पासी गुर्जर और जाटव वोट बैंक पर है. ऐसे में पार्टी की तरफ से उन सीटों पर जोर दिया जा रहा है जहां इस जाति वर्ग के वोटर्स की संख्या ज्यादा है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News