Saturday, April 13, 2024
HomeUncategorizedबागपत के हिन्दुओं और मुस्लिमों ने मिलकर मनाया दीपावली का त्यौहार

बागपत के हिन्दुओं और मुस्लिमों ने मिलकर मनाया दीपावली का त्यौहार

-

  • त्यौहार हमारे धर्मो और संस्कृतियों को एक-दूसरे के साथ साझा करने का अवसर प्रदान करते है – हाजी यासीन
  • बागपत हमेशा से ही हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल रहा है और इसमें त्यौहारों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है – हाजी निजात खान

जनपद बागपत, उत्तर प्रदेश। विवेक जैन।

जनपद भर में दीपावली का त्यौहार बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विभिन्न संप्रदायों के लोगो ने एक-दूसरे को दीपावली की शुभकामनाए दी और त्यौहार की खुशियों को मिलजुलकर एक-दूसरे के साथ साझा किया। बागपत में कौमी एकता की मिसाल कायम करने वाले समाजसेवी हाजी यासीन ने कहा कि त्यौहार हमारे धर्मो और संस्कृतियों को एक-दूसरे के साथ साझा करने का अवसर प्रदान करते है और आपसी सम्बन्धों को मजबूत बनाते है। प्रमुख समाजसेवी हाजी निजात खान ने कहा कि बागपत हमेशा से ही हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे की मिसाल रहा है और इसमें विभिन्न धर्मो के त्यौहारों ने महत्वपूर्ण भूमिका अदा की है।

समाजवादी पार्टी की वरिष्ठ नेता नईमा खान ने कहा कि हर धर्म इंसानियत के धर्म को प्राथमिकता देता है। अपने-अपने धर्मो का अनुसरण करते हुए हमें हर जरूरतमंद व्यक्ति की मद्द करनी चाहिये। मद्द करते समय यह बिल्कुल भी नही देखना चाहिये कि वह व्यक्ति किस जाति-धर्म से है। युवा चेतना मंच बसौद के महासचिव समीर अहमद ने कहा कि देश के विभिन्न धर्म मोतियों की तरह है और हर मोती अनमोल है। इन अनमोल मोतियों को एक धागे में पिरोने का कार्य विभिन्न धर्मो के त्यौहार करते है। इन्ही त्यौहारों से भारत देश की विश्व के सबसे सुन्दर देशों में गिनती होती है। समाज सेवी प्रमोद गोस्वामी ने कहा कि हमें अपने बच्चों को बचपन से ही विभिन्न धर्मो के बारे में नैतिक शिक्षा देनी चाहिये और उन धर्मो की महत्ता को उन्हें बताना चाहिये। बच्चों को स्कूल से ही इस प्रकार की शिक्षा मिले, जिससे भविष्य में वह पथभ्रष्ट ना हो और इंसानियत को सर्वोपरी मानकर आगे बढ़े और अपने परिवार और देश का नाम रोशन करें। प्रसिद्ध साहित्याचार्य पंड़ित नीरज शास्त्री ने कहा कि हर धर्म सुन्दर है और सभी को नेक रास्ते पर चलने की शिक्षा देता है।

भाजपा पिछड़ा मोर्चा बागपत के जिला उपाध्यक्ष और प्रसिद्ध समाजसेवी जयकुमार ने सभी देशवासियों से मिलजुलकर रहने की अपील की। कहा कि वे चाहते है कि धर्मो के नाम पर कभी किसी प्रकार के कोई झगड़े और दंगे-फसाद आदि ना हो। इस अवसर पर युवा समाज सेवी जाहिद खान, समीर खान, नफीस खान, युवा भाजपा नेता दुष्यंत चौहान, उत्तर प्रदेश सरकार से सम्मानित पत्रकार विपुल जैन, रूपाली सूर्यवंशी, एलिश सूर्यवंशी, कुलदीप सिंह सभासद अग्रवाल मंडी टटीरी, भाजपा मीडिया प्रभारी सुनील गौतम आदि ने सभी से एक-दूसरे के त्यौहारों में शरीक होने, मिलजुलकर रहने और इंसानियत को प्राथमिकता देने की बात कही।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!