Wednesday, November 30, 2022
spot_img
HomeखेलAsia Cup 2022 : भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से दी शिकस्त...

Asia Cup 2022 : भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से दी शिकस्त , पाकिस्तान बाहर

इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे पुरुष हॉकी एशिया कप 2022 में गुरुवार को मौजूदा चैंपियन भारत ने इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. दीप्सन तिर्की ने भारत की ओर से चार गोल किए. भारत की इस जीत का मतलब यह भी है कि पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप के लिए क्वॉलीफाई करने की दौड़ से बाहर हो गया है.

जकार्ता : भारत की युवा पुरुष हॉकी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को इंडोनेशिया को 16-0 से हराकर एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के सुपर चार चरण के लिए क्वॉलीफाई किया. इस जीत के साथ भारत ने टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में जगह बना ली, जबकि पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया.

पूल ए में भारत और पाकिस्तान दोनों के चार अंक रहे और दोनों जापान ने पीछे रहे. गत चैंपियन भारत ने हालांकि बेहतर गोल अंतर के कारण सुपर फोर में जगह बनाई. भारत को अगले दौर में जगह बनाने के लिए इंडोनेशिया को 15-0 या इससे बेहतर अंतर से हराना था. गत चैंपियन टीम के लिए दिपसान टिर्की ने पांच जबकि सुदेव बेलिमागा ने तीन गोल दागे.

भारत के लिए अनुभवी एसवी सुनील, पवन राजभर और कार्ति सेलवम ने दो-दो गोल किए, जबकि उत्तम सिंह और नीलम संदीप सेस ने एक-एक गोल दागा. इससे पहले गुरुवार को एक अन्य मुकाबले में पाकिस्तान को जापान के खिलाफ 2-3 से हार झेलनी पड़ी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News