Wednesday, November 30, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगADG लॉ एंड आर्डर प्रशान्त कुमार बने प्रदेश के कार्यवाहक DGP ,संभालेंगे...

ADG लॉ एंड आर्डर प्रशान्त कुमार बने प्रदेश के कार्यवाहक DGP ,संभालेंगे कार्यभार

सीएम योगी ने DGP को हटाया

लखनऊ । यूपी में बड़ी कार्रवाई हुई है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी के DGP मुकुल गोयल को पद से हटा दिया है. विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं शासकीय कार्यों की अवहेलना करने के कारण DGP को पद से हटाया गया है. पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को उनके पद से हटाकर डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. प्रदेश के नए डीजीपी की नियुक्ति तक एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार डीजीपी का कार्यभार संभालेंगे.

विभागीय कार्यों में रुचि न लेने के कारण हुई कार्रवाई


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. पिछले कुछ दिनों से डीजीपी को बदलने की चल रही खबरों के बीच बुधवार को सीएम योगी ने डीजीपी को हटाया है.

शासन की तरफ से बताया गया है कि DGP मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया है. हालांकि अभी तक पुलिस महानिदेशक के पद पर किसी दूसरे आईपीएस अफसर की तैनाती को लेकर आदेश जारी नहीं किए गए हैं.

व्यवस्था के अनुसार पुलिस महानिदेशक को हटाए जाने के बाद अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था को पुलिस महानिदेशक का चार्ज दिया जाता है. इस बारे में भी शासन की तरफ से या गृह विभाग की तरफ से भी कोई स्पष्ट आदेश नहीं दिए गए हैं. सूत्रों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से पुलिस महानिदेशक को हटाए जाने को लेकर चर्चा चल रही थी.

आरके विश्वकर्मा बन सकते हैं नए DGP
पुलिस महानिदेशक का पद खाली होने के बाद उनके स्थान पर IPS डीएस चौहान, आरके विश्वकर्मा को नियुक्त करने की चर्चा है. इसके अलावा कई अन्य IPS अधिकारी भी डीजीपी बनने की रेस में हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News