Saturday, June 22, 2024
Homeमनोरंजनफिल्म66 वर्ष की उम्र में अभिनेता- निर्देशक सतीश कौशिक का निधन

66 वर्ष की उम्र में अभिनेता- निर्देशक सतीश कौशिक का निधन

-

सतीश ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ड्रामा और फिल्म की पढ़ाई की थी. गोविंदा और सतीश कौशिक की जोड़ी ने कई हिट फिल्में दी. 1990 और 1997 में सतीश कौशिक को फिल्मफेयर पुरस्कार मिला था .

नई दिल्ली : मशहूर अभिनेता और डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन हो गया है. एक्टर अनुपम खेर ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. खेर ने लिखा कि जानता हूं कि ‘मृत्यु ही इस दुनिया का अंतिम सच है!’ पर ये बात मैं जीते जी कभी अपने जिगरी दोस्त के बारे में लिखूँगा, ये मैंने सपने में भी नहीं सोचा था. 45 साल की दोस्ती पर ऐसे अचानक पूर्णविराम ओम् शांति! सतीश कौशिक ने 66 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है.

सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1965 को हरियाणा में हुआ था. सतीश ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा और फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया से ड्रामा और फिल्म की पढ़ाई की थी. उन्होंने बॉलीवुड में अभिनेता, कॉमेडियन, स्क्रिप्ट राइटर, निर्देशक और निर्माता के रूप में अपनी अलग पहचान बनाई. बॉलीवुड से पहले उन्होंने थिएटर में काफी काम किया था. अभिनेता के रूप में सतीश को 1987 में आई फिल्म मिस्टर इंडिया से जाना गया.

1997 में सतीश ने दीवाना मस्ताना में पप्पू पेजर का किरदार निभाया था जो दर्शकों को काफी पसंद आया था. फिल्म मिस्टर इंडिया फिल्म में उन्होंने कैलेंडर का किरदार निभाया था. इसके बाद वह कई फिल्मों में साइड रोल में नजर आये. इन्हें 1990 और 1997 में फिल्मफेयर पुरस्कार मिला. सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता का यह पुरस्कार उन्हें क्रमश: राम लखन और साजन चले ससुराल के ‘मुत्थु स्वामी’ के किरदार के लिए मिला था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!