Sunday, May 5, 2024
Homeलीडर विशेषयहां पुलिस अधीक्षक का आदेश भी बेअसर,24 घण्टे बाद भी नहीं हटी...

यहां पुलिस अधीक्षक का आदेश भी बेअसर,24 घण्टे बाद भी नहीं हटी ट्रकों की अवैध पार्किंग

-

सोनभद्र । जिले के पुलिस विभाग में कप्तान से बड़ा कुछ नहीं , पुलिस कप्तान का आदेश मौखिक ही क्यों न हों उसे अमल में लाना ही हर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी है। लेकिन सोनभद्र में पुलिस अधिकारियों के आदेश का कोई मतलब नहीं ।यहाँ हम आपको बताते चलें कि शनिवार को कोतवाली राबर्ट्सगंज में पत्र प्रतिनिधियों ने पुलिस अधीक्षक को बताया कि उरमौरा ढाबा से कीर्ति पाली हॉस्पिटल के बीच बालू व गिट्टी लदी ट्रकों के खड़े होने की वजह से ट्रैफिक जाम हो जा रहा है।

इस पर पुलिस अधीक्षक ने कोतवाली इंस्पेक्टर समेत ट्रैफिक इंस्पेक्टर को उरमौरा ढाबा से लेकर कीर्ति पाली तक रोड पर खड़ी ट्रकों को हटाने का आदेश दिया था ताकि आम जन को दुर्घटनाओं से बचाया जा सके। लेकिन 24 घंटे बाद भी कप्तान के आदेश का पालन नहीं हुआ ।

आप तस्वीरों में भी देख सकते हैं कि किस तरह हाइवे पर अतिक्रमण कर ट्रकें खड़ी हैं । ये ट्रकें न सिर्फ सड़कों पर अतिक्रमण किये हुए हैं बल्कि उरमौरा से लेकर कीर्ति पाली तक स्थित दुकानों के सामने खड़ी कर ड्राइवर लापता हो जाते हैं । कई बार दुकानदार द्वारा मना करने पर झगड़ा पर ट्रक चालक व मालिक मार पीट पर उतारू हो जाते हैं । आपको बतादें कि उस रोड पर कई अस्पताल भी संचालित हो रहे हैं जहां मरीजों के आने – जाने का क्रम जारी रहता है । सड़कों पर ट्रकें खड़ी रहने से मरीजों को अपनी गाड़ी खड़ी करने व मरीजों को उतारने में काफी असुविधा होती है ।

लोगों का कहना है कि दुपहिया वाहनों के लिए जान जोखिम में डालकर चलना पड़ता है । जिस तरह से इन ओभरलोड ट्रकों द्वारा सड़क पर दो लेन खड़ी कर देने से सड़क की चौड़ाई कम हो गई है कभी भी बड़ा हादसा होने का डर बना रहता है । अब देखना होगा कि मातहतों द्वारा पुलिस अधीक्षक द्वारा दिया गया आदेश कब तक अमल में लाया जाता है ।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!