Sunday, April 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रभ्र्ष्टाचार उजागर करने पर वकील को मिल रही जान से मारने की...

भ्र्ष्टाचार उजागर करने पर वकील को मिल रही जान से मारने की धमकी

-

(समर सैम)
सोनभद्र। जनपद सोनभद्र के अधिवक्ता एवं लीडर सन्तोष पटेल को जरिये मोबाइल धमकी दी गई। धमकी देने वाले ने कहा कि मैं इलाहाबाद से बोल रहा हूं। धान खरीद मामले में लिखा पढ़ी और शिकायत करना बंद कर दो, वरना गम्भीर परिणाम भुगतने के लिए तैयार रहना। हम तुम्हारा वकालतनामा पंजीकरण कैंसिल करा देंगे।

संतोष पटेल ने बातचीत में बताया कि ट्रूकॉलर पर धमकी देने वाले का नम्बर राजू पांडे के नाम से शो कर रहा था। इस घटना से सन्तोष पटेल एवं उनका परिवार काफी भयभीत हो गया है। अनहोनी की आशंका से भयाक्रांत होकर सन्तोष पटेल ने लिखित शिकायत डीजीपी उत्तर प्रदेश एवं जिम्मेदार अधिकारियों से की है।

तहरीर में सन्तोष पटेल ने निहायत ही गंभीर आरोप लगाते हुए अनिष्ठ की आशंका का इज़हार किया है। बताते चलें कि सन्तोष पटेल घोटालों एवं आर्थिक अपराधों के खिलाफ लगातार आवाज़ उठाते रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने मिर्ज़ापुर मंडल स्तर पर धान खरीदी में अरबों रुपए के घोटाले का गंभीर आरोप लगाया था। सन्तोष पटेल के मुताबिक कुछ ज़िम्मेदार अधिकारी, बाबू एवं कुछ मिलर्स ने मिलकर धान खरीद में अरबों रुपए का घोटाला किया है।

इस मामले में उचित फोरम पर साक्ष्यों सहित सन्तोष पटेल ने शिकायत दर्ज कराई। परन्तु उचित जांच न होने की स्थिति में हाई कोर्ट की शरण ली। इसी के बाद से सन्तोष पटेल को इनडायरेक्ट धमकियां मिलती रही। उन्हें इसके लिए प्रलोभन भी देने की पेशकश की गई। परन्तु देश हित में समाज से भृष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने की दृण इच्छा शक्ति के चलते भृष्टाचरियों द्वारा सन्तोष पटेल के ज़मीर को नहीं खरीदा जा सका। फ़िलहाल समाजसेवी एवं वकील सन्तोष पटेल को गम्भीर परिणाम भुगतने की इस बार डायरेक्टर मोबाइल से धमकी मिल गई।

सन्तोष पटेल की धमकी देने की शिकायत की जांच पुलिस अधीक्षक डॉ यशवीर सिंह सोनभद्र द्वारा रोबेर्टसगंज कोतवाल दिनेश कुमार पांडेय के माध्यम से कराया जा रहा है। वहीं इलाहाबाद में सीओ स्तर के अधिकारी द्वारा इस धमकी की जांच की जा रही है। खुली फिज़ा में सांस ले रहे घोटाले बाज़ शीघ्र सलाख़ों के पीछे होंगे। यह आश्वासन है आदर्श पुलिस कप्तान सोनभद्र डॉ यशवीर सिंह के। जनपद सोनभद्र में आर्थिक अपराध सुरसा के मुंख की भांति बढ़ता ही जा रहा है। इसपर आवाज़ बुलंद करने वाले समाजसेवियों को घोटालेबाजों की अर्दब भरी गुर्राहट भी सुनने को मिल रही है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!