Sunday, May 5, 2024
Homeदेशछत्तीसगढ़जगदलपुर में बड़ा हादसा , छुई निकालने के दौरान मिट्टी में दबने...

जगदलपुर में बड़ा हादसा , छुई निकालने के दौरान मिट्टी में दबने से सात ग्रामीणों की मौत

-

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में बड़ा हादसा हुआ है. यहां एक छुई खदान में छुई यानी की चूना निकालने के दौरान कई ग्रामीण दब गए. इस हादसे में सात ग्रामीणों की मौत हो गई. ग्रामीण यहां छुई निकालने का काम कर रहे थे. यह खदान मालगांव के जंगल में स्थित है. यह कोई सरकारी और निजी खदान नहीं है. यहां ग्रामीण खुद से छुई यानी की चूना निकालने का काम कर रहे थे.

बस्तर : बस्तर के मालगांव में जंगल में स्थित छुई खदान में बड़ा हादसा हो गया. ग्रामीण खदान से छुई यानी की चूना की मिट्टी निकालने का काम कर रहे थे. तभी अचानक मिट्टी धंस गई. जिससे यह हादसा हो गया. इस हादसे में मौके कुल सात लोगों की मौत हो गई. मलबे में और ग्रामीणों के दबे होने की आशंका है. जेसीबी की मदद से सभी को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. मौके पर एसडीआरएफ और जिला पुलिस तैनात है.

खुदाई के दौरान हुआ हादसा:

बस्तर संभाग में जगदलपुर स्थित है. यह हादसा जगदलपुर के पास मालगांव में हुआ. ग्रामीण खदान से छुई यानी की चूना की मिट्टी निकाल रहे थे. खदान में फंसे और ग्रामीणों को निकाला जा रहा है. एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर है. राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है

सीएसपी विकास कुमार ने की सात लोगों के मौत की पुष्टि:

सीएसपी विकास कुमार ने बताया कि” यहां ग्रामीण छुई यानि की चूना की मिट्टी निकालने के लिए आए हुए थे. तभी मिट्टी धंस गई. जिसकी वजह से सात से ज्यादा ग्रामीण खदान में धंस गए. पहले सात ग्रामीणों का रेस्क्यू किया गया. जिसमें पांच ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी. जबकि दो ग्रामीणों को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मरने वालों में छह महिलाएं और एक पुरुष हैं. बाकी लोगों के दबे होने की आशंका पर यहां खुदाई जारी है. ग्रामीण इस हादसे के बारे में लोगों की क्लीयर संख्या नहीं बता पा रहे हैं कि कितने लोग वहां छुई निकालने का काम कर रहे थे.” सीएसपी विकास कुमार ने सात ग्रामीणों की मौत की पुष्टि की है.

मलबे में 15 से ज्यादा ग्रामीणों के दबे होने की आशंका: मलबे में 15 से ज्यादा ग्रामीणों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. अब तक दो ग्रामीणों को सुरक्षित निकाला जा चुका है. छुई खदान बस्तर के मालगांव इलाके में स्थित है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!