Saturday, April 13, 2024
Homeदेशछत्तीसगढ़दंतेवाड़ा नक्सल हमला : 50 किलो IED से हुआ धमाका , 10...

दंतेवाड़ा नक्सल हमला : 50 किलो IED से हुआ धमाका , 10 जवान और एक ड्राइवर हुए शहीद , 10-12 फीट गहरा बना गड्ढा

-

दंतेवाड़ा में पुलिस की टीम बारिश में फंसे सुरक्षा बलों को रेस्क्यू करने जा रही थी. इसी दौरान नक्सलियों ने IED ब्लास्ट में पुलिसकर्मियों का वाहन उड़ा दिया.

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में बुधवार (26 अप्रैल) को नक्सलियों के हमले में डीआरजी (जिला रिजर्व गार्ड) के 11 जवान शहीद हो गए. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि ये घटना अरनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत उस समय हुई जब राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (DRG) का एक दल नक्सल विरोधी अभियान से लौट रहा था. नक्सलियों ने माल ढुलाई वाली उस मिनी वैन को विस्फोट (IED Blast) से उड़ा दिया जिसमें दस सुरक्षाकर्मी यात्रा कर रहे थे. जवानों के साथ ही ड्राइवर भी शहीद हो गया है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से बात की और विस्फोट में पुलिसकर्मियों के शहीद होने की घटना के बाद की स्थिति का जायजा लिया. अमित शाह ने ट्वीट किया कि दंतेवाड़ा में छत्तीसगढ़ पुलिस पर हुए कायरतापूर्ण हमले से क्षुब्ध हूं. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री से बात की है और राज्य सरकार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. शहीद जवानों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं. 

“नक्सलवाद को खत्म कर देंगे”

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने इस हमले की निंदा करते हुए कहा कि दंतेवाड़ा के थाना अरनपुर क्षेत्र अंतर्गत माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर नक्सल विरोधी अभियान के लिए पहुंचे डीआरजी बल पर आईईडी विस्फोट से हमारे 10 डीआरजी जवान एवं एक चालक के शहीद होने का समाचार बेहद दुखद है. हम सब प्रदेशवासी उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उनके परिवारों के साथ दुःख में हम सब साझेदार हैं. हम किसी को बख्शेंगे नहीं, नक्सलवाद को खत्म कर देंगे. 

राहुल गांधी ने जताया दुख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लिखा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए कायरतापूर्ण नक्सली हमले में 10 डीआरजी जवानों और एक वाहन चालक की शहादत का समाचार दुखद है. इस कठिन वक्त में उनके शोकाकुल परिवारों को अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. सभी वीर शहीदों को मेरा नमन और श्रद्धांजलि. 

“सख़्त कदम उठाने की जरूरत”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया कि छत्तीसगढ़ में नक्सली हमले में हमारे जवान शहीद हो गए. नक्सलियों की यह कायराना हरकत बेहद परेशान करने वाली सूचना है. नक्सलवाद को कुचलने के लिए सभी सरकारों को तत्काल सख़्त कदम उठाने की जरूरत है. शहीद जवानों को विनम्र श्रद्धांजलि. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

धरना दे रहे पहलवानों ने रखा मौन

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट किया कि भावपूर्ण श्रद्धांजलि, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के कायराना हमले में शहीद हुए जवानों व चालक को भावपूर्ण श्रद्धांजलि. कर्तव्य निभाते हुए बलिदान होने वाले सभी दिवंगतों के परिजनों के साथ हमारी गहन सहानुभूति है. घायल जवानों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. दिल्ली में जंतर मंतर पर धरना दे रहे बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक सहित कई पहलवानों ने शहीद हुए जवानों के लिए 2 मिनट का मौन रखा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!