Monday, May 6, 2024
Homeशिक्षाचेरो समाज की हुई बैठक,कुरीतियों को दूर करने का लिया गया निर्णय

चेरो समाज की हुई बैठक,कुरीतियों को दूर करने का लिया गया निर्णय

-

Sonbhadra news(सोनभद्र)। एससी /एसटी आयोग उत्तर प्रदेश के सदस्य अमरेश चेरो के नेतृत्व में आदिवासी समाज की एक बैठक कोन ब्लाक के हर्रा मे हुई जिसमें आदिवासियों में तेजी से फैल रही कुछ बुराइयों को जड़ से समाप्त करने का निर्णय लिया गया। बैठक में दूर दराज से आये हुए आदिवासी समुदाय के लोगों को सम्बोधित करते हुए आयोग के सदस्य अमरेश चेरो ने कहा कि आदिवासी समाज मे फैली इन सामाजिक बुराइयों ने हमारे समाज के उत्थान को अवरुद्ध कर रखा है इसलिए हमें मिलकर अपने आगे की पीढ़ी के सामाजिक उत्थान के लिए इन सामाजिक बुराइयों से लड़ना होगा।

यह भी पढ़ें (also read) SONBHADRA CORRUPTION NEWS: म्योरपुर ब्लाक के ग्राम पंचायतों में सोलर वाटर पम्प लगाने के नाम पर क्या किया गया बड़ा खेल ?

उन्होंने अपने समाज के अगुवा वरिष्ठ जनों से आग्रह किया कि आप लोगों के कंधों पर समाज के उत्थान की जिम्मेदारी है और इतिहास गवाह है कि बिना बुराइयों को छोड़े किसी भी समाज का उत्थान नहीं हो सका है इसलिए हम सब को मिलकर आदिवासी समाज में फैली बुराइयों जैसे शराब का सेवन,दहेज प्रथा,अंध विश्वास के जड़ो पर प्रहार करना होगा जिससे कि हमारे समाज का तेजी से उत्थान हो सके।इसके साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि इन बुराइयों से दूरी बनाने के साथ ही हमें शिक्षा के महत्व को भी समझना होगा क्योंकि बिना शिक्षा के किसी सभ्य समाज की परिकल्पना नहीं की जा सकती इसलिए हमें अपने बच्चों में शिक्षा के प्रति रुचि पैदा कर उन्हें जागरूक बनाना होगा। उक्त बैठक में शिक्षक पंकज सिंह चेरो,इंद्रदेव चेरो,राजमणि सिंह चेरो,पवन चेरो,राजेश चेरो,कुबेर सिंह चेरो,सुखदेव सिंह व राजेंद्र सिंह चेरो आदि लोग उपस्थित रहे।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!