Monday, August 15, 2022
spot_img
Homeब्रेकिंगहिमाचल में खाई में गिरी बस , 12 लोगों की मौत

हिमाचल में खाई में गिरी बस , 12 लोगों की मौत

कुल्लू की सैंज घाटी के जंगला में सोमवार सुबह एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है. जहां एक बस अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे गिर गई. एसपी कुल्लू के मुताबिक हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है. बताया जा रहा है कि हादसे में 3 लोग घायल हुए हैं.

कुल्लू : हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. कुल्लू की सैंज घाटी के जंगला में सोमवार सुबह एक निजी बस खाई में गिर गई . हादसे में 12 लोगों की मौत हुई है जबकि 3 यात्री घायल हुए हैं. बस में कुल 15 लोग सवार थे, हादसे में ड्राइवर, कंडक्टर और एक मजदूर घायल हुआ है. जिन्हें कुल्लू अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है. मृतकों में एक छात्रा भी बताई जा रही है.

हादसे की होगी मजिस्ट्रेट जांच- मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हैदराबाद में हुई बीजेपी की कार्यसमिति की बैठक से आज वापस लौट रहे हैं. वो सीधे हादसे वाली जगह पर जाएंगे. मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव से इस हादसे में राहत और बचाव कार्यों की निगरानी व्यक्तिगत रूप से करने के लिए कहा है. साथ ही इस हादसे की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश भी दिए गए हैं. कुल्लू के एडीएम प्रशांत सरकैक इसकी जांच करेंगे

कैसे हुआ हादसा- यह बस सैंज घाटी के शेंशर से सैंज की ओर आ रही थी. उसी दौरान जंगला नामक जगह पर कैंची मोड में यह बस अनियंत्रित हो गई और सड़क से नीचे खाई में जा गिरी. स्थानीय लोगों के मुताबिक बताया जा रहा है कि जिस मोड़ पर ड्राइवर बस को मोड़ रहा था. वहां पर बारिश के कारण पहाड़ी से मलबा गिरा हुआ था. ऐसे में ड्राइवर ने मलबे से बचाते हुए बस निकालने की कोशिश की और इसी दौरान बस का पहिया सड़क से बाहर कच्ची जमीन पर आ गया. जहां जमीन धंसने के कारण बस लुढ़कते हुए 200 मीटर नीचे दूसरी सड़क पर जा गिरी.

बस के अंदर फंसे थे शव- 200 मीटर नीचे गिरने से बस पूरी तरह से पिचक गई थी और बस के अंदर बैठे यात्रियों को संभलने का मौका ही नहीं मिला और उनकी मौत हो गई. हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने राहत औऱ बचाव कार्य तो शुरू किया लेकिन बस के बुरी तरह पिचकने के कारण वो कुछ नहीं कर पाए. जिसके बाद स्थानीय प्रशासन को जानकारी देने पर करीब एक घंटे बाद पोकलेन मशीन और जेसीबी की व्यवस्था हो सकी. मशीनों की मदद से बस में फंसे शवों को बाहर निकाला गया.

पीएम और सीएम ने किया ट्वीट- कुल्लू हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ट्वीट कर हादसे पर शोक जाहिर किया है. पीएम मोदी और सीएम जयराम ठाकुर ने इस हादसे के मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. साथ ही उन्होंने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News