Friday, June 21, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसोनभद्र में मुर्दे ने की जमीन की रजिस्ट्री , 5 गिरफ्तार

सोनभद्र में मुर्दे ने की जमीन की रजिस्ट्री , 5 गिरफ्तार

-

सोनभद्र में मुर्दे का आधार कार्ड बनवा शख्स ने जमीन हड़प ली. वहीं, मृत की पत्नी की तहरीर के मुताबिक पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मामले की जांच जारी है.

सोनभद्र : बभनी थाना क्षेत्र में मृत हो चुके व्यक्ति का आधार कार्ड बनाकर उसकी जमीन हड़पने का एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. बभनी थाना क्षेत्र के कुड़पान नगांव निवासी जिरवा कोरबा पत्नी स्वर्गीय बोधन कोरबा द्वारा पुलिस को तहरीर दी गई थी कि उसके मृत हो चुके पति की जमीन फर्जी कागजातों के आधार पर सोभनाथ और उसके परिजनों द्वारा फर्जी रजिस्ट्री कराकर हड़प ली गई है. वहीं, मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो महिलाओं समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार कर के जेल भेज दिया है.

पीड़िता जिरवा कोरबा के मुताबिक उसके पति बोधन कोरबा की मृत्यु वर्ष 2018 में हो चुकी थी. बोधन कोरबा अनुसूचित जनजाति का था. उसकी जमीन को, आरोपी शोभनाथ जोतकोड रहा था. बोधन कोरबा की मृत्यु के बाद जमीन हड़पने की नियत से उसने बोधन का फर्जी आधार कार्ड बनवाया और उस आधार कार्ड पर अपनी फोटो लगवा ली. इसके बाद तहसील में जाकर फर्जी दस्तावेजों और आधार कार्ड का प्रयोग करके स्वर्गीय बोधन के स्थान पर खुद फर्जी तरीके से बोधन बनकर जमीन को अपनी पत्नी समुद्री देवी और अपने भाई हरिप्रसाद की पत्नी जरमनिया देवी के नाम करवा लिया. यह रजिस्ट्री 2 जुलाई 2022 को हुई थी. उसके इस काम में उसके लड़के प्रेम लाल के साथ भाई के लड़के बंसराज ने भी साथ दिया. पुलिस की जांच पड़ताल में यह पूरा मामला खुल गया और यह पता चला कि फर्जी तरीके से मृतक के जमीन की रजिस्ट्री करवाई गई है.

वहीं, पुलिस ने इस संबंध में न्यायालय के आदेश के बाद मुकदमा दर्ज किया था. इसकी विवेचना क्षेत्राधिकारी दुद्धी द्वारा की जा रही थी. विवेचना के दौरान जांच पड़ताल में पता चला कि आरोपी ने मृतक के आधार कार्ड पर स्वयं की फोटो लगा ली और स्वयं बोधन कोरबा बनकर अपनी जमीन की रजिस्ट्री 2 महिलाओं के नाम से कर दी. जिसके बाद पुलिस ने दो महिलाओं समेत कुल 5 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!