Monday, May 6, 2024
Homeलीडर विशेषकाश लौट आते वो पुराने दिन:अंग्रेजो के जमाने की एक साइकिल की...

काश लौट आते वो पुराने दिन:अंग्रेजो के जमाने की एक साइकिल की बिल हो रही वायरल:इसे देख लोग कर रहे पुराने दिनों की याद

-

दादाजी के जमाने की साइकिल का एक बिल वाइरल हो रहा, 88 साल पुराना बिल देखकर आज के लोगों के होश उड़ गये हैं, लोग बाग सवाल कर रहे क्या मात्र इतने रूपये में आती थी साइकिल। सोशल मीडिया पर पुराने जमाने के बिल काफी वाइरल हो रहे है। अब साल 1934 का एक साइकिल का बिल सामने आया है जो करीब 88 साल पुराना है। यह बिल देखकर लोग पुराने जमाने की बातें याद कर रहे हैं। यूजर्स अपने पेरेंट्स से सुनी बातों और अपनी यादों को सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं। यह बिल साइकिल का है जो उस समय किसी ने महज 18 रुपये में खरीदी थी।

लोग लिख रहे मात्र 18 रुपये में नई साइकिल

88 साल पुराना यह बिल एक साइकिल स्टोर का है। यह बिल 7 जनवरी 1934 का है। बिल पर दुकान का नाम कुमुद साइकिल वर्क्स लिखा हुआ है। बिल में पता कोलकाता का लिखा हुआ है। बिल में साइकिल की कीमत सिर्फ 18 रुपये है। लोग कह रहे हैं कि आज 18 रुपये में पंचर भी नहीं बनता है और उस समय इतनी कीमत में साइकिल आ जाती थी। लोगों को यह बिल देखकर अपने दादा दादी के जमाने के पुराने दिन याद आ गए।

सोशल मीडिया पर ‘संजय खरे’नामक व्यक्ति ने यह बिल साझा करते हुए लिखा था- कभी ‘साइकिल’ मेरे दादा जी का सपना रही होगी… साइकिल के पहिए की तरह, वक्त का पहिया कितना घूम चुका है? 88 साल पुराना यह बिल एक साइकिल स्टोर का है, जिस पर दुकान का नाम ‘कुमुद साइकिल वर्क्स’ और पता कोलकाता का लिखा हुआ है। इसमें साइकिल की कीमत महज 18 रुपये लिखी हुई है। जबकि आज 18 रुपये में चाय-समोसा भी नसीब नहीं होता है। आज कल तो 18 रुपये में तो पंचर भी नहीं बनता है : उस समय साइकिल आ जाती थी।

इस पोस्ट के वाइरल होने से लोगो की पुरानी यादे दुबारा ताजा हो गयी। सोशल मीडिया पर इस पोस्ट के वाइरल होने के बाद एक व्यक्ति ने लिखा जून, 1934 का तो मेरे पिताजी का जन्म है। मेरे भी नाती-पोते हो गए हैं। मुझे पिता जी ने 1977 में हिंद-सुपर्ब साइकिल मात्र 240 रुपये की दिलाई थी। बहुत मजबूत साइकिल थी। वहीं, एक यूजर ने लिखा साल 1971 में 85 रुपये में मैंने साइकिल खरीदी थी।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!