Wednesday, February 28, 2024
Homeराजनीतिसोनभद्र बार एसोसिएशन की पहली महिला अध्यक्ष बनी पूनम सिंह

सोनभद्र बार एसोसिएशन की पहली महिला अध्यक्ष बनी पूनम सिंह

-


पूनम अध्यक्ष ,राजीव गौतम महामंत्री निर्वाचित

— लालता वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अनिल कोषाध्यक्ष चुने गए

12 कार्यकारिणी सदस्यों समेत 19 पदाधिकारी निर्विरोध चुने गए

एल्डर कमेटी चेयरमैन ने पदाधिकारियों को दिलाई शपथ, कार्यभार संभाला

एसबीए चुनाव वर्ष 2023-2024 सकुशल संपन्न


सोनभद्र । वर्ष 2023-2024 के निर्वाचन के लिए शुक्रवार को सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र भवन में हुई नौ राउंड की गणना में सोनभद्र बार एसोसिएशन सोनभद्र की पहली महिला अध्यक्ष पूनम सिंह निर्वाचित हुई। वहीं महामंत्री पद पर राजीव कुमार सिंह गौतम निर्वाचित हुए हैं। इसी प्रकार से वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर लालता प्रसाद पांडेय तथा कोषाध्यक्ष पद पर अनिल कुमार पांडेय निर्वाचित हुए हैं। एल्डर कमेटी के चेयरमैन कृपा नारायण मिश्र एडवोकेट ने सभी विजयी पदाधिकारियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद सभी पदाधिकारियों ने अपना कार्यभार संभाल लिया। उधर समर्थकों ने विजयी पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर बधाई देते हुए एवं मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

मुख्य चुनाव अधिकारी शशि कुमार मिश्र एडवोकेट ने शांतिपूर्ण मतदान सकुशल संपन्न होने पर सभी का आभार जताया है। बता दें कि शुक्रवार को सुबह 11 बजे मतगणना कार्य शुरू हुआ और कुल 836 मतों की गणना के लिए 9 राउंड का समय लिया गया। 8 राउंड में प्रति राउंड 100 मतों की गिनती हुई, जबकि अंतिम और नौवें राउंड में महज 36 मतों की गिनती हुई। पहला राउंड का परिणाम आया तो उसमें अध्यक्ष पद पर अरुण कुमार मिश्र को 31 मत और पूनम सिंह को 30 मत मिले थे,जबकि रमेश देव पांडेय को 25 मत मिले थे। जिसमें एक मत से अरुण मिश्रा आगे थे। दूसरे राउंड से पूनम सिंह ने बढ़त बना ली जो अंत तक बनी रही और 37 मत से अरुण कुमार मिश्र को हरा दिया।

इसी प्रकार से महामंत्री पद पर राजीव कुमार सिंह गौतम भी शुरू से ही बढ़त बनाए रहे और अंत तक कायम रहा, जिसका नतीजा रहा कि 188 मतों से अखिलेश कुमार पांडेय को हरा दिया। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर लालता प्रसाद पांडेय ने भी शुरू से ही बढ़त बनाए रखा और 81 मतों से शारदा प्रसाद मौर्य को हरा दिया। वहीं कोषाध्यक्ष पद पर अनिल कुमार पांडेय ने भी शुरू से ही बढ़त बनाए रखा नतीजन 116 मतों से उमेश चंद्र शुक्ला को हरा दिया। इस प्रकार से अध्यक्ष पद पर पूनम सिंह को कुल 266 मत, अरुण कुमार मिश्र को 229 मत और रमेश देव पांडेय को 187 मत मिले। इसी प्रकार से महामंत्री पद पर राजीव कुमार सिंह गौतम को सर्वाधिक 460 मत, जबकि अखिलेश कुमार पांडेय को 272 मत मिले। वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर लालता प्रसाद पांडेय को 445 मत तथा शारदा प्रसाद मौर्य को 364 मत मिले। वहीं कोषाध्यक्ष पद पर अनिल कुमार पांडेय को 366 मत, जबकि उमेश चंद्र शुक्ला को 249 मत मिले। समर्थकों ने विजयी पदाधिकारियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया और मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!