Sunday, October 2, 2022
spot_img
Homeराजनीतिसोनभद्र की जनसभा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला...

सोनभद्र की जनसभा में प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर जमकर बोला हमला , बेरोजगारी व महंगाई को लेकर छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करने की बात कही

प्रियंका गांधी का BJP पर वार, कहा- बेरोजगारी, महंगाई को लेकर छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करने की बात कही

प्रियंका गांधी ने सोनभद्र की जनसभा में बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने बेरोजगारी, महंगाई को लेकर छत्तीसगढ़ मॉडल लागू करने की बात कही।

सोनभद्र। कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने सोनभद्र के ओबरा में हुई जनसभा में बीजेपी पर निशाना साधते हुए बेरोजगारी, महंगाई के मसले पर वार तो किया ही, छुट्टा पशुओं के प्रबंधन को लेकर भी भजपा सरकार द्वारा अपनाई जा रही नीति पर सवाल उठाए। यूपी में सरकार बनने पर यहां भी छत्तीसगढ़ माडल लागू करवाने की बात कहते हुए, किसानों को बेहतरी के सपने दिखाये। प्रियंका गांधी आज अपने सम्बोधन के शुरू से ही भाजपा पर हमलावर रहीं कहा कि कांग्रेस यूपी में एक ऐसी सरकार बनाने जा रही है, जो सभी के हक के लिए काम करेगी। कहीं कोई भेदभाव नजर नहीं आएगा। मोदी और योगी सरकार की नीति और भाजपा के लोगों की नियत में खोट बताते हुए कहा कि कांग्रेस विकास की राजनीति करनी चाहती है लेकिन भाजपा के लोग ऐसा नहीं होने देना चाहते। कांग्रेस की सरकार बनने पर बेरोजगोरों के लिए व्यापक स्तर पर भर्ती अभियान चलाने का वायदा भी उन्होंने किया।

महंगाई के मसले पर वार करते हुए कहा कि भाजपा लोगों को झूठे सपने दिखाकर उलझाए रखना चाहती है जबकि कांग्रेस महंगाई कम कर लोगों को खुशहाल बनाना चाती है। अपने प्रतिज्ञा पत्र में किए गए वायदों का उल्लेख करते हुए कहा कि लोकतंत्र में वोट एक ऐसी ताकत है, जिसका कोई मुकाबला नहीं है। इसलिए सभी मतदाता अपनी इस ताकत को पहचानें और महंगाई, बेरोजगारी जैसी समस्याओं के समाधान के लिए कांग्रेस को मजबूत करें।

प्रदेश के सरकारी विभागों में 12 लाख पद खाली होने की बात करते हुए कहा कि कांग्रेस एक मिशन के तहत भर्ती अभियान चलाएगी। परीक्षा से लेकर ज्वाइनिंग तक में सिर्फ छह माह का अंतर मिलेगा। अगर कोई इसमें फेरबदल करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए भी कानून लाया जाएगा। प्रतियोगी परीक्षा में भाग लेने के लिए जाने वाले विद्यार्थियों के लिए मुफ्त यात्रा का वायदा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं के लिए भी निःशुल्क यात्रा की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी। भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले दो करोड़ नौकरी का वायदा किया अब पांच साल पूरा होने पर आगे भी अभी वायदा ही कर रहे हैं।


महंगाई कम करने और खेती-किसानी को बेहतर बनाने के लिए कांग्रेस की सरकार बनने पर यूपी में छत्तीसगढ़ माडल लागू करने का वायदा करते हुए कहा कि छुट्टा पशुओं को लेकर वहां के किसान परेशान थे। दो रूपये प्रति किलो गोबर खरीदने की छत्तीसगढ़ सरकार की योजना ने वहां इस समस्या को खत्म कर दिया और लोगों ने कांग्रेस की इस नीति के चलते अपने यहां पशुओं को रखने लगे।

भाजपा सरकार की नीति-नियत दोनों में खोट बताते हुए कहा कि कोई भी पालिसी तभी अच्छा परिणाम देती है जब सरकार की नीति-नियत सही हो। भाजपा सरकार पर छोटे स्तर के व्यापारियों का व्यापार चैपट करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सभी को मालूम है कि छोटे व्यापारी देश की अर्थव्यवस्था के आधार हैं लेकिन बीजेपी सरकार ने इसे ही कमजोर करके रख दिया है। सरकार बनने पर महंगाई कम करने, रोजगार बढ़ाने आदि को लेकर उन्होंने कई वायदे किए। आज के इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के केंद्रीय मंत्री अमरजीत भगत, चंद्रदेव राय, रामराज सिंह गोंंड़, कमलेश ओझा, बसंती पनिका, कार्यवाहकजिलाध्यक्ष फरीद अहमद, उपाध्यक्ष जगदीश मिश्रा ,जिला प्रवक्ता शत्रुंजय मिश्रा, जितेंद्र पासवान, प्रमोद पांडेय, बब्बू तिवारी, कन्हैया पांडेय, धीरज पांडेय, अमित चैबे, रमेश देव पांडेय, सुशील पाठक, उषा चौबे, संगीता श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

कार्यक्रम के बाद प्रियंका गांधी की जनसभा में आई भीड़ जिसमे गरीब आदिवासियों की संख्या अधिक थी और जिसके स्वाभिमान व सम्मान की रक्षा की बात मंच से कांग्रेस के लोग करते रहे उनके जाते ही उन गरीब आदिवासियों को लंच पैकेट देते हुए जिस तरह का व्यवहार उनके साथ कांग्रेस के स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया उस पर लोग तरह तरह की चर्चा करते देखे गए।फिलहाल सोसल प्लेटफार्म पर कांग्रेस कार्यक्रम के बाद आदिवासियों को गाड़ी से फेंक कर दिए जा रहे लंच पैकेट दिए जाने का जो वीडियो वायरल हो रहा है वह कहाँ का है स्पष्ट नहीं है पर उक्त वायरल वीडियो फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है।




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News