Saturday, May 18, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसोनभद्र की इकलौती नगर पालिका परिषद को अनारक्षित किया जाय - पवन...

सोनभद्र की इकलौती नगर पालिका परिषद को अनारक्षित किया जाय – पवन कुमार सिंह

-

सोनभद्र । अलग पूर्वांचल राज्य की मांग कर रहे संगठन पूर्वांचल राज्य ज़नमोर्चा का राष्ट्रीय महासचिव एड पवन कुमार सिंह ने कहा कि जनपद सोनभद्र की इकलौती नगर पालिका परिषद रॉबर्ट्सगंज को अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित कर दिया गया है । जब कि स्वतन्त्र भारत में रॉबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र शुरू से लेकर अभी तक आरक्षित हैं । और जनपद कि चार विधान सभा में दुद्धी व ओबरा अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित हैं ।

जनपद के सदर ब्लॉक प्रमुख भी अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं । जो कि यहा आम जनता के लिए अभिशाप हैं । क्योंकि यहां सामान्य वर्ग के प्रतिनिधि न होने के कारण अपनी आवाज शासन को नहीं पहुंचा पाने के कारण यह जनपद पिछड़ता जा रहा हैं । जो सामाजिक न्याय के विरूद्ध हैं । जबकि जनपद सोनभद्र की इकलौती नगर पालिका परिषद रॉबर्ट्सगंज में आबादी लगभग 40 प्रतिशत सामान्य पिछड़ी जाति 40 प्रतिशत व 20 प्रतिशत अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के हैं ।

जिससे अनुसूचित जाति को छोड़कर अन्य वर्ग के लिए नगर पालिका परिषद सोनभद्र को आवंटित किया जाय ! नगर पालिका परिषद रॉबर्ट्सगंज सोनभद्र को अनुसूचित जाति का आवंटन रद्द करके सामान्य या पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षित किया जावे । जिससे हम सबको भागीदारी का अवसर मिले । इस अवसर पर श्री सिंह के साथ पूर्वांचल राज्य जनमोर्चा के सम्मानित सदस्य गण संदीप जायसवाल, सन्तोष चर्तुवेदी,मनोज जायसवाल, एड नवीन पांडेय, गोबिंद चौबे, नेतराज पटेल, आदि भी मौजूद थे !

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!