Tuesday, October 4, 2022
spot_img
Homeराजनीतिसवर्ण आर्मी ने बच्चों को टी शर्ट पहनाकर पार्टी के प्रचार प्रसार...

सवर्ण आर्मी ने बच्चों को टी शर्ट पहनाकर पार्टी के प्रचार प्रसार का किया आगाज

सोनभद्र । सवर्ण आर्मी जनपद सोनभद्र के जिला अध्यक्ष सूरज प्रसाद चौवे ने सवर्ण आर्मी का के सिम्बल वाली T-shirt बच्चो को पहनाकर बच्चो से ही विमोचन कराया। उक्त अवसर पर ग्राम भरौली (घोरावल) मे ज़िला संरक्षक सुरेन्द नाथ त्रिपाठी व तहसील घोरावल के अध्यक्ष प्रमोद पाठक व अन्य उपस्थित रहे।

सवर्ण आर्मी के सदस्यों के बीच बोलते हुए जिला अध्यक्ष ने कहा कि सवर्ण आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सर्वेश पाण्डेय चुनाव के पहले भी सवर्ण समाज के लिए संघर्ष कर रहे थे और चुनाव के बाद भी समाज के लिए ही संघर्ष कर रहे हैं।उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव के समय सवर्ण समाज को भ्रमित करने के लिए बहुत से सामाजिक संगठन अपने पसन्द के राजनितिक दलों के लिए सवर्ण समाज को भ्रमित कर रहे थे उन्होंने कहा कि समाज को माध्यम बनाकर दल में अपना पैठ बनाने के लिए ही समाज में थे आज कहा है ? पता नहीं है ।

उन्होंने सावधान करते हुए सवर्ण समाज को आगाह किया कि पने जाति के उन तमाम ठेकेदारों से सावधान रहें जो इस आरक्षण व्यवस्था के तमाम समर्थक दलों की दलाली मे लगे हैं। समाज के मौलिक संबैधानिक अधिकार को उनकी ही चैखट पर बली चढ़ाकर अपना राजनितिक भविष्य तलाश रहे है। पूरे देश मे एससी एसटी एक्ट जातिगत आरक्षण का विरोध हो रहा है।

एससी एसटी एक्ट में किए गए बदलाव की बिना जांच के जेल उसके बाद जांच के नए नियम से सवर्ण समाज दहसत मे है। एससी एसटी एक्ट का बहुत ही दुरुपयोग हो रहा है जिस कारण आए दिन कोई न कोई फर्जी तरीके से जेल भेज जा रहा है। माननीय न्यायालय ने भी अपने परीक्षण में पाया की अधिकाश मुकदमे एससी एसटी के फर्जी है ।इस काले कानून का विरोध किया जाना चाहिए ।इस कानून से सवर्ण समाज के मौलिक अधिकार का हनन है। जातिगत आरक्षण सवर्ण समाज के लिए आभिशाप बन गया है ।

सवर्ण आर्मी दलित समाज का विरोधी नहीं है बल्की अमीर दलित ही इनके बिरोधी हैं वही नही चाहते हैं की आरक्षण आर्थिक आधार पर हो।वर्तमान व्यवस्था में पीढ़ी दर पीढ़ी जो लाभ पा रहा है वही आज भी फायदा ले रहा है, जो गरीब दलित कल था आज भी है ।

O




Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News