Monday, May 20, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसोनभद्रसम्राट अशोक धम्मा विजय दिवस मनाया गया

सम्राट अशोक धम्मा विजय दिवस मनाया गया

-

सोनभद्र । नगर स्थित कुशवाहा भवन पर सम्राट अशोक विजय धम्मा दिवस पर मनाया गया कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भंते अमित प्रिया ने सभागार में तथागत गौतम बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण किया तथा बुद्ध वंदना कर जनमानस को समतामूलक करुणा मैत्री पंचशील के सिद्धांतों को अपनाकर भारतवर्ष को हम सोने की चिड़िया बना सकते हैं ।

पूरे देश में आज पूरे हर्षोल्लास के साथ विजयादशमी का पर्व मनाया जा रहा है जिसमें बुराइयों पर अच्छाइयों के प्रतीक के रूप में सभी लोगों को आवाहन किया जा रहा है कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता श्रीमती सीमा समृद्धि कुशवाहा सम्राट अशोक की लाट का कुशवाहा भवन सभागार में अनावरण किया ।

उन्होंने कहा की शिक्षा के द्वारा ही हम अपने आप को अपने अधिकारों को जान सकते हैं उन्होंने बालिकाओं को अपने अधिकारों के बारे में जानने के लिए प्रेरित किया और कहा कि आप को शिक्षा के द्वारा आगे बढ़ने में तथा अधिकारों को जानने में सहूलियत होगी कभी भी आप किसी के भ्रम जाल में न फंसे क्योंकि आप सब भ्रम में आते हैं तो आपके साथ कोई ना कोई दुर्घटनाएं होती हैं इसलिए जरूरत है अपने माता-पिता को अपना आदर्श मानकर अपने ज्ञान का अर्जन करें और देश के उत्थान में अपना योगदान दें ।

जब आप आगे बढ़ते हो घर परिवार समाज व देश का सम्मान बढ़ता है कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहन कुशवाहा जी ने किया इस अवसर पर कुशवाहा समिति के संरक्षक सदस्य सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए पंकज कुशवाहा ने सभी लोगों का स्वागत किया इस अवसर पर शशिकांत बर्मा रवि कांत कुशवाहा डॉक्टर दिनेश रवि शावक डॉक्टर अलख किशोरी सिंह संजय नेता बुद्धिनाथ मनोज मौर्य सभी ने अपने अपने विचार व्यक्त किए ।

इस अवसर पर डॉ संजय कुमार सिंह सभी को पंचशील पट्टिका देकर सम्मानित किया समिति के सभी पदाधिकारी सामूहिक रूप से सीमा समृद्धि कुशवाहा को अंग वस्त्र वह स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया शिव शंकर बहुत सरोज बहुत किरण बौद्ध संदीप बौद्ध लव कुश बौद्ध सभी ने भंते जी को पुष्पगुच्छ दिया कार्यक्रम का संचालन डॉक्टर ओम प्रकाश मौर्य ने किया इस अवसर पर सभी धर्म बौद्ध धर्म भाई कार्यक्रम में उपस्थित थे

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!